JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर : मानगो क्षेत्र में साफ-सफाई कार्यों का निगम के कार्यपालक पदाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

Jamshedpur : मानगो नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले ईदगाह मैदान, वर्कर्स कॉलेज परिसर एवं ओल्ड पुरुलिया रोड आदि क्षेत्रों में साफ-सफाई कार्यों का औचक निरीक्षण शनिवार को कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने किया. इस दौरान कार्यपालक पदाधिकारी ने सफाई कर्मियों को इलाकों की साफ-सफाई के साथ-साथ कचरा उठाव करते हुए जगह-जगह ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करने का निर्देश भी दिया है.

कॉलेज परिसर से फौरन कचरा उठाव का दिया निर्देश
वर्कर्स कॉलेज के बाहर पड़े कचरे को देखकर कार्यपालक पदाधिकारी ने फौरन कचरा उठाने का निर्देश दिया. साथ ही आसपास के लोगों से कॉलेज परिसर में कचरा नहीं फेंकने की अपील की. उनके द्वारा बताया गया कि खुले में कचरा फेंकते पाये जाने पर कारवाई किया जायेगा. इसके अलावा वर्कर्स कॉलेज के आसपास के क्षेत्रों को साफ-सफाई रखने का निर्देश दिया गया. साथ ही सफाई कर्मियों को प्रतिदिन डोर-टू-डोर कचरा उठाने का भी निर्देश दिया गया.

ईद पर्व के मद्देनजर ईदगाह मैदान व आजादनगर क्षेत्र की सफाई
ईद पर्व को लेकर ईदगाह मैदान एवं आजादनगर क्षेत्र की साफ-सफाई कार्यों का मुआयना किया गया. पर्व को देखते हुए मस्जिद एवं आसपास के क्षेत्रों में साफ-सफाई रखने का निर्देश दिया गया. कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने कहा कि साफ-सफाई करने वाले सफाई कर्मियों की उपस्थिति प्रतिदिन दर्ज करायी जाये और अनुपस्थित रहने वाले सफाई कर्मियों की हाजिरी काटने का निर्देश दिया. मौके पर उपस्थित नगर प्रबंधक जितेंद्र कुमार, सफाई पर्यवेक्षक कुमार अंशुमन एवं राजेश कुमार को प्रतिदिन साफ-सफाई कार्यों का देखरेख करने का निर्देश दिया गया.

Catalyst IAS
ram janam hospital

लगभग 15 स्थानों में टैंकर से जलापूर्ति किया गया
मानगो नगर निगम अंतर्गत जलापूर्ति बाधित होने वाले क्षेत्रों में कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय के निर्देश पर शनिवार को टैंकर से जलापूर्ति किया गया. कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया नगर निगम के द्वारा टैंकर से विभिन्न क्षेत्रों में जलापूर्ति की गयी हैं. जिसमें एकता नगर, लक्ष्मण नगर, पोस्ट ऑफिस रोड, शांति नगर, मुस्लिम मोहल्ला, एकता नगर रोड नंबर 2, संकोसाई, डिमना रोड, कीस्टो नगर, सुखना बस्ती, बालीगुमा, बागान शाही, आजादनगर, जवाहर नगर आदि क्षेत्रों में टैंकर से पानी उपलब्ध कराया गया है. साथ ही जलापूर्ति से संबंधित कार्यों को देखने वाले नगर प्रबंधकों एवं कर्मियों को एक्टिव रहने का निर्देश दिया गया है.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

ये भी पढ़ें- TELCO को- ऑपरेटिव सोसाइटी अपने सदस्यों को गिफ्ट में देगी गैस चूल्हा, ये रही पूरी जानकारी

Related Articles

Back to top button