NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जमशेदपुर : पोटका ग्रामसभा का फैसला- किसी भी कीमत पर किसी भी कंपनी को नहीं करने देंगे पत्थर खनन का कार्य

265

Jamshedpur : पोटका ग्रामसभा ने फैसला किया है कि ग्रामसभा के अंतर्गत प्रस्तावित पत्थर खनन का कार्य किसी भी कीमत पर किसी भी कंपनी को नहीं करने दिया जायेगा. यह फैसला मंगलवार को पोटका प्रखंड की गोंगाडीह पंचायत स्थित बीरसिंहडीह गांव में माझी बाबा बीरेंद्र टुडू की अध्यक्षता में हुई ग्रामसभा की बैठक में लिया गया. इस बैठक में ग्रामसभा द्वारा कई अन्य प्रस्ताव भी पारित किये गये. इसके तहत वनाधिकार काननू 2006 के तहत ग्राम के अंदर की वनभूमि पर सामूहिक दावा के लिए वन अधिकार समिति बनाने का निर्णय लिया गया. वहीं, ग्राम सभा द्वारा बीरसिंहडीह के माझी बाबा बीरेंद्र टूडू के मार्फत भुटका ग्राम के माझी बाबा को यह आपत्ति जताते हुए चिट्टी लिखे जाने का फैसला लिया गया कि आपके गांव का सह कांग्रेसी नेता जेसाई मार्डी इस गांव में कंपनी के साथ मिलकर पत्थर की दलाली का काम कर रहे हैं, इस पर भुटका गांव की ग्राम सभा रोक लगाये.

इसे भी पढ़ें- डबल इंजन का फायदा मिल रहा झारखंड को : रघुवर दास

ग्रामसभा की बैठक में ये थे मौजूद

मंगलवार को हुई ग्रामसभा की बैठक में मुख्य रूप से बासंती सरदार, जमुना टुडू, अलोमनी सरदार, करना टुडू, नरेन गोप, माधुरी गोप, पनमुनि हेम्ब्रम, जामनी सरदार, दुर्गा सरदार, दुखीराम सरदार, कृष्ण चंद्र गोप आदि लोग उपस्थित थे.

madhuranjan_add

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Averon

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: