Crime NewsJamshedpurJharkhand

Jamshedpur Rural News : ट्रैक्टर से दबकर किशोर की मौत, रिश्तेदारी के कारण बिना प्राथमिकी दर्ज कराये शव को जलाने की थी तैयारी

Jamshedpur : पटमदा थाना क्षेत्र के सुंदरपुर के काशीडीह टोला में शनिवार की सुबह करीब 8.00 बजे ट्रैक्टर से दबकर 17 वर्षीय हराधन महतो उर्फ राकेश महतो की मौत हो गई. वह सुचांद महतो का इकलौता बेटा था. राकेश महतो हल जोतने के लिए दूसरे की जमीन दिखाने के लिए ट्रैक्टर चालक के साथ गया था और लौटने के क्रम में हादसे का शिकार हो गया. घटना के बाद परिजन उसे लेकर माचा सीएचसी पहुंचे ), जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजन बिना पुलिस को बताए शव को घर ले आए और गांव के श्मशान में उसके अंतिम संस्कार की तैयारी हो रही थी. तभी गुप्त सूचना मिलने पर पटमदा थाना प्रभारी अशोक राम दल बल के साथ काशीडीह पहुंचे. वहां उन्हें पता चला कि मृतक के परिजन पोस्टमार्टम करवाने के पक्ष में नहीं थे.

ट्रैक्टर मालिक मृतक राकेश महतो का रिश्ते में चाचा लगता है, इसलिए दोनों परिवारों ने समझौता कर लिया था और घर की बात समझ कर मामला दर्ज नहीं कराना चाहते थे. थाना प्रभारी के काफी समझाने पर भी सुचांद महतो मामला दर्ज कराने पर राजी नहीं हुए, तो सर्किल इंस्पेक्टर काशीडीह पहुंचे. वहां करीब आधे घंटे तक मुआवजा राशि और अन्य सरकारी योजनाओं से लाभान्वित होने की जानकारी देने पर शाम करीब 6.00 बजे शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए परिजन तैयार हुए. इसके बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेज दिया. इस संबंध में ट्रैक्टर चालक के खिलाफ पटमदा थाना में एक मामला दर्ज किया गया है. इधर इस घटना के बाद मृतक हराधन महत्व और राकेश महतो की मां की हालत बहुत खराब है. इकलौते बेटे को खोने के गम में वह बार-बार बेहोश हो जा रही थी. इस दुखद घटना से गांव में भी शोक की लहर है.

Related Articles

Back to top button