JamshedpurJharkhand

Jamshedpur : पटमदा के बांसगड़ में कई पंचायतों के सबरों के लिए विशेष शिविर आयोजित, उमड़ी भीड़

Patamda : पटमदा के लच्छीपुर पंचायत के बांसगड़ गांव में सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से सबरों को आच्छादित करने के उद्देश्य से बुधवार को एक विशेष शिविर का आयोजन किया गया. प्रखंड कार्यालय पटमदा की ओर से आयोजित शिविर में जोड़सा, लच्छीपुर, खेडुआ, लावा एवं गोबरघुसी पंचायत के दर्जनों सबर परिवार के लोगों ने लाभ उठाया. मौसम खराब होने के बावजूद काफी संख्या में सबर समुदाय के लोग शिविर में पहुंचे थे.

पटमदा बीडीओ पीयूषा शालीना डोना मिंज ने बताया कि जिला प्रशासन के निर्देश पर प्रखंड क्षेत्र के सभी सबर परिवार को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ दिलाने के उद्देश्य से इस शिविर का आयोजन किया गया है. उन्होंने बताया कि बांगुड़दा में भी गुरुवार को इसी प्रकार शिविर का आयोजन किया जायेगा. इस शिविर में सभी विभागों का अलग-अलग स्टॉल लगाकर सबरों के कार्यों का निष्पादन किया गया. साथ ही योजनाओं का लाभ देने के लिए कर्मचारियों द्वारा आवेदन प्राप्त किया गया. इस दौरान आधार कार्ड, राशन कार्ड, आयुष्मान कार्ड, जॉब कार्ड, वृद्धापेंशन, स्वास्थ्य जांच, बैंक संबंधित कार्य हुए.

ये थे उपस्थित
शिविर में सीओ चंद्रशेखर तिवारी, एमओ बिजेंद्र कुमार, सीडीपीओ नीतू कुमारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. समीर कुमार, श्रम अधीक्षक अविनाश ठाकुर, रमेश प्रसाद सिंह, लेबर इंस्पेक्टर प्रियंका कुमारी, मुखिया कृष्णपद सिंह, पंचायत सचिव शंकर सिंह, रोजगार सेवक विकास महतो आदि उपस्थित थे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

ये भी पढ़ें- Jamshedpur: केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री भागवत कराड ने क‍िया पोटका का दौरा, कही ये बात

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button