BusinessChaibasaJamshedpurJharkhand

Jamshedpur Sairat Bazar: दुकानों के क‍िराये में इजाफे से हलकान दुकानदार म‍िले डीसी से, लगायी खास गुहार

Jamshedpur : जमशेदपुर में सैरात दुकानों के किराए में बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर व्यवसायियों का आंदोलन जारी है. सोमवार को टीनाशेड मार्केट एसोसिएशन और जमशेदपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स का प्रतिनिधिमंडल जिला मुख्यालय पहुंचकर उपायुक्त से सैरात दुकानों के बढ़े किराए पर पुनर्विचार करने की मांग संबंधी ज्ञापन सौंपा. दोनों ही व्यवसायिक संगठनों ने सैरात दुकानों के किराए में बेतहाशा वृद्धि पर कड़ी आपत्ति जताई और इसे गैर जिम्मेदाराना ठहराते हुए उपायुक्त से राज्य के सभी सैरात दुकानों के किरायों का सर्वे कराते हुए किराया निर्धारण करने की मांग की.

जमशेदपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष एसएन अग्रवाल ने बताया कि जमशेदपुर में लगभग 8000 सैरात दुकानें हैं जिस पर करीब 10 लाख लोग आश्रित हैं. अचानक किराये में वृद्धि होने से व्यवसायियों को आर्थिक तंगी झेलनी पड़ रही है. वहीं टीना शेड मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष वसीम अंसारी ने भी बढ़े हुए किराए को अविलंब वापस लिए जाने की मांग की. उन्होंने बताया कि सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेने की जरूरत है. इससे हजारों व्यवसायियों पर बेरोजगारी की तलवार लटक रही है. उन्होंने तत्काल प्रभाव से बढ़े किराए को वापस लिए जाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- SARAIKELA ACCIDENT: सरायकेला-कांड्रा सड़क दुर्घटना में घायल ओमिनी वैन चालक की मौत, पटमदा का रहनेवाला था गोपाल महतो

Catalyst IAS
SIP abacus

Related Articles

Back to top button