Corona_UpdatesJamshedpur

#Lockdown को लेकर गंभीर नहीं जमशेदपुरवासीः सड़क पर घूम रहे लोगों को पुलिस पकड़ कर ले गयी थाने

Jamshedpur: कोरोना वायरस तेजी से भारत में फैल रहा है. इस महामारी ने अबतक 30 लोगों की जान ले ली है. जानलेवा वायरस के फैलाव को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है. लेकिन लोग अभी भी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. कुछ ऐसा ही हो रहा है लौहनगरी जमशेदपुर में.

इसे भी पढ़ेंः#CoronaVirus: देश में संक्रमितों की संख्या 1100 के पार-30 की मौत, पलायन के मसले पर SC में सुनवाई आज

कोरोना वायरस को लेकर हुए लॉकडाउन का जमशेदपुर में पूरी तरह से पालन नहीं किया जा रहा है. लोग सड़कों पर निकल जा रहे हैं. पुलिस-प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद बेवजह घूमने निकल जाते हैं.

advt

ऐसे लोगों की धर-पकड़ के लिए सोमवार की सुबह पुलिस ने विभिन्नश थाना क्षेत्रों में अभियान चलाया. बेवजह सड़क पर निकले दर्जनों लोगों को पकड़कर थाने ले जाया गया.

पुलिस के समझाने के बाद भी लोग मानने को नहीं है तैयार

जब से लॉकडाउन की घोषणा हुई है पुलिस लगातार सड़क पर गश्तष कर रही है. लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है. घर से बाहर निकलने का कारण पूछ रही है और फिर समझाकर वापस भेज रही है.

सोशल डिस्टें सिंग और फिजिक्ल डिस्टेंऔसिंग का पाठ पढ़ाया जा रहा है. यह व्यनवस्थार की गई है कि जिन लोगों को घर से बाहर निकलना आवश्य क होगा, उनके लिए पास जारी किया जाएगा.

लोग सही कारण बताकर ई-पास हासिल कर सकते हैं. फिर भी लोग मानने को तैयार नहीं हैं. इसी वजह से सोमवार को पुलिस ज्या दा सख्तव हुई और सड़क पर घूम रहे लोगों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया. लोगों को पकड़ककर थाने ले जाया गया.
इसे भी पढ़ेंः#Corona: साउथ कोरिया पीएम ने बताया जंग जीतने का फॉर्मूला, US अपना सकता है ये मॉडल

adv

मुस्तैद पुलिस की गश्ती जारी

लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए सुबह से जिले के हर इलाके में पुलिस मुस्तैद होकर सड़कों पर गश्ती लगा रही है. बेवजह सड़क पर घूमने वाले व वाहन चालकों को पुलिस उठक-बैठक करा रही है. साथ ही घर में रहने की चेतावनी दी जा रही है.

अस्थायी तौर पर बनाये गये सभी बाजार में भीड़ को रोकने के लिए सुबह से ही जिले के प्रशासनिक अधिकारी सड़क पर उतर गये हैं. इस दौरान चौक-चौराहों को सील कर दिया गया. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी भी वाहन को जाने की इजाजत नहीं दी गयी है.
इसे भी पढ़ेंःप बंगाल :  अफवाह फैलाने के आरोप में भाजपा सांसद सौमित्र के खिलाफ एफआइआर

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button