न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#Jamshedpur : मोदी-शाह के नाम पर वोट मांग रहे रामचंद्र सहिस, पर्चे पर विवाद, भाजपा ने की शिकायत

712

Jamshedpur : जुगसलाई में बंटा पर्चा शुक्रवार को दिन भर चर्चा का विषय रहा. इस पर्चे में नरेंद मोदी और रघुवर दास की तस्वीर के साथ रामचंद्र सहिस समेत कई नेता खड़े हैं. इसमें भाजपा और आजसू दोनों के निशान भी है.

ये पर्चा आजसू प्रत्याशी रामचंद्र सहिस ने अपने प्रचार के लिए पूरे जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र में बांटा. जिसके हाथ भी ये पर्चा लगा सभी ने या तो हैरानी जतायी या हंसते नजर आये.

वजह ये है कि इस बार आजसू और भाजपा अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं तो फिर कैसे प्रत्याशी विरोधी पार्टी के स्टार प्रचारकों का प्रयोग अपने प्रचार के लिए कर सकता है.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection : 32 सालों तक छत्रुराम व माधवलाल के इर्द-गिर्द घूमती रही गोमिया की राजनीति, इस बार अलग है सीन

hotlips top

हंसी-मजाक का विषय बना

जनता के बीच चर्चा इस बात की रही कि रामचंद्र सहिस भाजपा प्रत्याशी मुची राम बाउरी से डर गये हैं या तीन दिसबंर को नरेंद्र मोदी का जो जमशेदपुर में कार्यक्रम होना है उसे देखते हुए सहिस अपने आप को उनसे जोड़ कर जुगसलाई में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहते हैं.

दोनों ही सुरत में जनता को बात पचती नजर नहीं आयी. लिहाजा लोग रामचंद्र सहिस के पर्चे का मतलब समझने से ज्यादा माखौल ही उड़ाते नजर आये.

30 may to 1 june

इसे भी पढ़ें : सभी पार्टियों के घोषणापत्र में क्या-क्या है समान, किन खास मुद्दों को दिया है अलग से स्थान, पढ़िये रिपोर्ट

क्या है पर्चे में

पर्चे में तीन अलग-अलग तस्वीरें हैं जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, रघुवर दास, सांसद विद्युत वरण महतो, सुदेश महतो समेत कई पूर्व विधायक हैं. इसमें रामचंद्र सहिस भी मौजूद है.

पर्चे के बीच में एक संदेश भी लिखा हुआ है जिसका मतलब है कि सभी अहम फैसलों में एनडीए को सुदेश महतो और रामचंद्र सहिस के सहयोग की जरूरत होती है.

हालांकि इस मसले पर जानकारी के लिए रामचंद्र सहिस से बात करने कार्यालय पहुंचने पर बताया गया कि वो अभी चुनाव प्रचार के लिए दौरे पर हैं, इंतजार करना होगा. हालांकि लेकिन समर्थकों से पूछने पर समर्थकों को इसमें कुछ भी गलत नहीं दिखा.

भाजपा ने की शिकायत

ये पर्चा भाजपा को नागवार गुजरा और बौखलाई भाजपा ने जुगसलाई निर्वाची पदाधिकारी से इसकी शिकायत की और पर्चा भी दिखाया.

भाजपा के जिला महामंत्री और जुगसलाई विधानसभा के चुनाव अभिकर्ता अनिल मोदी ने कहा कि ये पर्चा आजसू ने मतदाताओ को आकर्षित करने के लिए तैयार किया है.

जबकि इस बार दोनों पार्टियां अलग-अलग हैं. इसीलिए ये आचार संहिता का उल्लंघन है और लोकतंत्र के मापदंडों के विपरीत भी. लिहाजा शिकायत दर्ज कराई गयी है, जिसपर उचित कार्रवाई होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें : #Jamshedpur: 25 सालों से विधायक हैं सीएम रघुवर दास फिर भी क्षेत्र के खिलाड़ियों के लिए कोई स्पोर्टिंग सुविधा नहीं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like