JamshedpurJharkhandNEWS

Jamshedpur : बिजली से त्रस्त बालीगुमा के लोगों ने विभाग के एसडीओ को कार्यालय जाने से रोका

Jamshedpur : मानगो नगर निगम क्षेत्र के बालीगुमा बागान एरिया के लोगों ने मंगलवार को बिजली विभाग के एसडीओ को करीब दो घंटे तक धूप में खड़ाकर गर्मी का अहसास कराया. जिसका नतीजा यह हुआ कि एसडीओ ने तत्काल बागान एरिया का कार्य देख रहे संवेदक को 24 घंटे के भीतर फीडर बदलने का निर्देश दिया है.

दरअसल, बालिगुमा का बागान एरिया मानगो नगर निगम के अधीन आता है. यहां के लोग नगर निगम का टैक्स भरते हैं, मगर बिजली इन्हें ग्रामीण क्षेत्र की मिलती है. इसी बात को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को भाजपा नेता विकास सिंह के नेतृत्व में बिजली कार्यालय का घेराव कर दिया. बस्तीवासियों ने बताया कि 24 घंटे में से महज डेढ़ से दो घंटे ही उन्हें बिजली मिल रही है. जबकि टैक्स के रूप में भारी-भरकम कीमत उन्हें चुकानी पड़ती है. इसी दौरान एसडीओ अपने दफ्तर पहुंचने ही वाले थे कि बस्तीवासियों ने उन्हें 2 घंटे तक धूप में खड़ा कर दिया, ताकि उन्हें इस बात का एहसास हो कि लोग किस तरह गर्मी से तड़प रहे हैं. इसका नतीजा यह हुआ कि एसडीओ ने आनन-फानन में तत्काल क्षेत्र का कार्य कर रहे संवेदक को शहरी बिजली उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

भाजपा नेता विकास सिंह ने बताया कि ऐसे अधिकारियों के साथ इसी तरह का सुलूक होना चाहिए. जिन्हें जनता का दर्द समझ में नहीं आता उन्हें सबक सिखाने का यही एकमात्र विकल्प बचा हुआ है. उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में बिजली को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. शहरी हो या ग्रामीण क्षेत्र हर जगह बिजली की घोर किल्लत से लोग जूझ रहे हैं. क्षेत्र में जिस तरह से प्रचंड गर्मी का प्रकोप जारी है यदि उन्हें नियमित बिजली ना मिले तो लोगों का आक्रोश भड़कना लाजमी है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

ये भी पढ़ें- Jamshedpur cyber awareness : लोगों को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए निकल पड़ा जागरूकता वाहन, सिटी और ग्रामीण एसपी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button