JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर: #LockDown21 का पालन नहीं कर रहे लोग, अभियान चला कार्रवाई कर रही पुलिस

Jamshedpur: कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन का जमशेदपुर में पूरी तरह से पालन नहीं किया जा रहा है. लोग सड़कों पर निकल रहे हैं. वहीं पुलिस लॉकडॉन का अनुपालन नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है.

इसी क्रम में मंगलवार को जमशेदपुर पुलिस ने बेवजह रोड पर निकलने वाले लोगों को पकड़ा. और फिर उन्हें अपने साथ पुलिस स्टेशन ले गयी.

इसे भी पढ़ें- #CoronaUpdate: रिम्स में 55 मरीजों के लिए गये सैंपल, 54 निगेटिव, एक का होगा री-टेस्ट

advt

सोमवार को भी पकड़े गये थे 287 लोग

लॉकडाउन के दौरान सोमवार की सुबह बेवजह सड़क पर निकले 287 लोगों को पुलिस ने पकड़ा था. हालांकि बाद में सभी को कड़ी चेतावनी और डांट-फटकार लगाने के बाद छोड़ भी दिया गया था.

जानकारी के अनुसार साकची थाना में 28, आजादनगर 12, उलीडीह 40, कदमा 23, टेल्को 32, मानगो 18, बर्मामाइंस 10, सीतारामडेरा 12, बिरसानगर 42, गोविंदपुर 11, गोलमुरी 52, सुंदरनगर 5 और मउभंडार में दो लोगों को पकड़ा गया था.

adv

इसे भी पढ़ें- #CoronaVirus : सहयोगी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद नेतन्याहू आइसोलेट

समझाने के बाद भी लोग मानने को नहीं हैं तैयार

जब से लॉकडाउन की घोषणा हुई है, पुलिस लगातार सड़क पर तैनात है. जो भी लोग सड़क पर नजर आ रहे हैं उनसे बाहर निकलने का कारण पूछा जा रहा है और फिर उन्हें समझाकर वापस घर जाने को कहा जा रहा है.

पुलिस लोगों को सोशल डिस्‍टेंसिंग और फ‍िजिकल डिस्‍टेंसिंग के बारे में भी जानकारी दे रही है. साथ ही पुलिस ने यह भी व्‍यवस्‍था की है कि अगर किसी को जरूरी काम से बाहर निकलना है तो उन्हे पास दिया जायेगा. लोग बाहर निकलने का सही कारण बताकर ई-पास ले सकते हैं और फिर अपना जरूरी काम कर सकते हैं.

इतने के बाद भी लोग समझने को तैयार नहीं हैं. इसी वजह से सोमवार को पुलिस ने सख्ती दिखायी और फिर सड़क पर घूम रहे लोगों को पकड़ने का अभियान चलाया जो कि मंगलवार को भी जारी है.

इसे भी पढ़ें- #Delhi में एक ही जगह 200 लोगों में मिले कोरोना के संकेत, पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की, ड्रोन का पहरा

पुलिस मुस्तैद होकर सड़कों पर लगा रही गश्ती

लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए मंगलवार सुबह से ही शहर के हर इलाके में पुलिस मुस्तैद होकर सड़कों पर गश्ती लगा रही है. बेवजह सड़क पर घूमने वाले व वाहन चालकों को पुलिस उठक-बैठक करा रही है साथ ही घर में रहने की चेतावनी भी दी जा रही है.

अस्थायी तौर पर बनाये गये सभी बाजार में भीड़ को रोकने के लिए सुबह से ही जिला के प्रशासनिक अधिकारी सड़क पर उतर गये हैं. इस दौरान चौक-चौराहों को सील कर दिया गया. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर किसी भी वाहन को जाने की इजाजत नहीं दी गयी है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: