Breaking NewsChaibasaJamshedpurJharkhandJharkhand Panchayat

Jamshedpur : पंकज सि‍न्‍हा बने पूर्वी स‍िंंहभूम ज‍िला पर‍िषद उपाध्‍यक्ष, दोनों पदों पर भाजपाइयों का कब्जा

Jamshedpur : पंकज सि‍न्‍हा पूर्वी स‍िंंहभूम ज‍िला पर‍िषद उपाध्‍यक्ष चुन लि‍ये गये हैं. उन्‍होंने कव‍िता परमार को मात दी. पंकज जिला परिषद क्षेत्र संख्या 7 से निर्वाचित हुए हैं.पंकज सिन्हा को 16 और कविता परमार को ग्यारह वोट मिले. पंकज सिन्हा की जीत पर निवर्तमान जिला परिषद उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने उन्हें बधाई दी है.

इससे पूर्व भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष सह जिला परिषद सदस्य बारी मुर्मू जमशेदपुर जिला परिषद के अध्यक्ष के पद पर काबिज होने में सफल रहीं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी डुमरिया की पार्षद पार्वती मुंडा को दो मतों से पराजित किया. बारी मुर्मू के पक्ष में 13 और पार्वती मुंडा के पक्ष में 11 सदस्यों ने मतदान किया. इस तरह से बारी मुर्मू जिला परिषद के अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाने में सफल रहे.
अध्‍यक्ष-उपाध्‍यक्ष दोनों भाजपाई

बारी मुर्मू एवं पंकज स‍िन्‍हा भाजपा से जुड़े हैं. दोनों ने पहली बार ज‍िला पर‍िषद चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की. जीत के बाद बारी मुर्मू ज‍िला पर‍िषद अध्‍यक्ष जबक‍ि पंकज स‍िन्‍हा उपाध्‍यक्ष पद पर काबिज होने में कामयाब रहे. इस तरह दोनों पद भाजपा की झोली में गिरे. हालांकि अध्यक्ष पद पर भाजपा नेताओं की पसन्द पार्वती मुंडा थीं और जानकारी के अनुसार बारी मुर्मू को मनाने के प्रयास भी किये गये थे, लेकिन बारी डटी रहीं और अध्यक्ष बनने में सफल रहीं.

ये भी पढ़ें-SARAIKELA : सरायकेला में अपराधियों ने बाइक सवार युवक को मारी गोली, क्षेत्र में सनसनी

Related Articles

Back to top button