Education & CareerJamshedpurJharkhandNEWS

जमशेदपुर : यूनिवर्सिटी फेस्ट एक्सप्लोर 9.0 के शानदार आयोजन का गवाह बना NSU

Jamshedpur :  पोखारी स्थित नेताजी सुभाष विश्विद्यालय शुक्रवार को वार्षिक विश्विद्यालय के फेस्ट एक्सप्लोर 9.0 के शानदार आयोजन का गवाह बना. विश्विद्यालय के एक्सप्लोर के पहले दिन जमशेदपुर के कई स्कूल और कॉलेजों के विद्यर्थियों ने हिस्सा लिया. एक्सप्लोर जमशेदपुर का सबसे बड़ा विश्वविद्यालय फेस्ट है. एक्सप्लोर की शुरुआत नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने फ्लैश मोब की  शानदार प्रस्तुति से की. फ्लैश मोब में विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था. फ्लैश मोब की समाप्ति के बाद विश्विद्यालय के वॉलेंटियर प्रतिभागियों को विभिन्न विभागों में आयोजित प्रतियोगिताओं के लिए लेकर गये, जहां विभिन्न प्रतियोगियों का आयोजन किया गया था.

प्रतियोगिता का शुभारंभ विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में प्रतिकुलपति ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस क्रम में प्रेक्षागृह में अपने संबोधन में प्रतिकुलपति डॉ प्रोफेसर आचार्य ऋषि रंजन सर ने अपने संबोधन में नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट से नेताजी सुभाष विश्विद्यालय के बनने तक के सफर का अनुभव साझा किया. उन्होंने यह भी कहा कि हमारे विश्वविद्यालय में गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं किया जाता. कार्यक्रम के पहले दिन क्रिकेट मैच, कुकिंग प्रतियोगिता, क्विज, बेजनेज फेस्ट, सोलो एवं ग्रुप सिंगिंग, ब्लाइंड डेट, डिबेट रैपिंग, स्पेलिंग टेस्ट और मिमिक्री के नाम रहा. इन प्रतियोगिताओं में जमशेदपुर के विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. सभी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को फेस्ट के आखिरी दिन  शनिवार को कैश प्राइज और मोमेंटो से नवाजा जायेगा. कार्यक्रम में प्रतिकुलपति डॉ प्रोफेसर आचार्य ऋषि रंजन के साथ ही डीन एकेडेमिक्स प्रोफेसर डी शोम, रजिस्ट्रार नागेंद्र सिंह, प्रोफेसर जे राजेश, प्रोफेसर शुभदीप भद्रा सहित सभी शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों ने उपस्थित होकर कार्यक्रमों का आनंद लिया.

इसे भी पढ़ें – पलामू: चित्र प्रदर्शनी में शामिल हुईं केन्द्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, कहा-शहीदों को गुमनामी से बाहर निकाल कर लाएं सामने

Related Articles

Back to top button