Education & CareerJamshedpurJharkhand

Jamshedpur : अब ऑनलाइन बैठक कर होगा विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के कर्मचारियों की समस्याओं का निदान

Jamshedpur : झारखंड विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय के कर्मचारियों की समस्याओं का निदान अब ऑनलाइन बैठक कर किया जायेगा. इसके तहत हर महीने के तीसरे सप्ताह में शुक्रवार के दिन विभिन्न महाविद्यालयों के प्राचार्य के साथ महाविद्यालय और महासंघ के प्रतिनिधि बैठक करेंगे. उसमें महासंघ की ओर से कर्मचारियों की समस्याओं को रखा जायेगा. उसके बाद समस्या का निदान की दिशा में कार्य किया जायेगा. मंगलवार को महासंघ की ओर से कुलसचिव को कर्मचारियों के विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया. इसी दौरान कुलसचिव जयंत शेखर ने हर महीने ऑनलाइन बैठक को लेकर अपनी सहमति जतायी.

यह है महासंघ की मांगे
महासंघ की मांगों में कर्मचारियों के लंबित वेतन निर्धारण को लेकर विश्वविद्यालय स्तर से प्रयास करना, विश्वविद्यालय के चर्तुथ वर्ग के कर्मचारियों को तृतीय वर्ग के तरह 33 दिन का लाभ प्रदान किया जाना, राज्य के सभी विश्वविद्यालयों को एसीपी-एमएसीपी का लाभ प्रदान करना, कर्मचारियों को प्रमोशन देने के साथ ही लाभ प्रदान किया जाना, इसमें तृतीय वर्ग को उच्च वर्गीय सहायक, पुस्तकालयाध्यक्ष, लेखापाल, एवं चर्तुथ वर्ग को तृतीय वर्ग मे प्रमोशन करना, सेवानिवृत कर्मचारियों को उनके सेवानिवृत तिथि को ही लाभ प्रदान करने का प्रयास करना एवं अनुकंपा पर नियुक्त कर्मचारियों को वेतनमान दिया जाना शामिल है.

यह मिला आश्वासन
इस कुलपति जयंत शेखर ने कहा कि चर्तुथ वर्ग कर्मचारियों को 33 दिन अर्जित अवकाश का लाभ देने के लिए कानूनविद से मार्गदशन मांगा गया है. उन्होंने महासंघ के पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि जल्द ही यह सुविधा बहाल की जायेगी. इसके अलावा कर्मचारियों की अन्य मांगों को पूरा करने की दिशा में भी उन्होंने अपनी ओर से साकारात्मक पहल करने की बात कही. उन्होंने कहा कि सभी महाविद्यालय के प्राचार्य को पुन: पत्र भेजकर कर्मचारियों को ससमय सेवानिवृती का लाभ देने सबंधित कागजात विश्वविद्यालय में जमा करने का निर्देश दिया जायेगा.

ram janam hospital
Catalyst IAS

प्रतिनिधिमंडल में ये थे शामिल
प्रतिनिधिमंडल में महासंघ के प्रदेश महामंत्री विश्वंभर यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज किशोर, प्रक्षेत्र अध्यक्ष रमेश चंद्र ठाकुर, प्रक्षेत्र महामंत्री चंदन कुमार, संरक्षक श्रीनिवास पांडे, सीनेटर प्रत्युष कुमार पाणी के अलावा काफी संख्या में सदस्य उपस्थित थे.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

जीसी जैन कॉमर्स कॉलेज में महासंघ की कमिटी का गठन
इधर, चाईबासा के जीसी जैन कॉर्मस कॉलेज में महासंघ के प्रक्षेत्र कमिटी के अध्यक्ष रमेश चंद्र ठाकुर की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया. इसमें महाविद्यालय की कमिटी का गठन किया गया. इस दौरान कमिटी का अध्यक्ष अनुमति दास को बनाया गया, जबकि सचिव विजय कुमार बनाये गये. इसके अलावा रघुनाथ को कोषाध्यक्ष और लीबिया कालुंडिया को बनाया गया.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur panchayat election : मुखिया एवं उनके पति ने आरोपों को नकारा, कहा- व्यक्तिगत सामान ले जा रहे थे

Related Articles

Back to top button