JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर: फीस वृद्धि पर नोटिस का नहीं दिया जवाब, लोयोला और कान्‍वेंट समेत चार स्कूलों को जारी होगा शो कॉज  

Jamshedpur : मनमानी फीस बढ़ोत्तरी को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा जारी किये गये नोटिस का शहर के चार बड़े स्कूलों ने जवाब नही दिया है. जिला शिक्षा विभाग अब इन स्कूलों को शो-कॉज करने की तैयारी में है. बता दें कि निजी स्कूलों द्वारा फीस बढ़ाने मामले में शिक्षा विभाग ने पिछले 28 जनवरी को सभी स्कूलों को नोटिस जारी कर 24 घंटे के अंदर सेशन 2022-23 के लिए निर्धारित स्कूल फीस से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था. जानकारी के अनुसार ज्यादातर स्कूलों के प्रबंधन ने विभाग को अपना जवाब सौंप दिया है, लेकिन चार बड़े स्कूलों लोयोला, कार्मेल जूनियर कॉलेज, सेक्रेड हार्ट कान्‍वेंट औरं हिलटॉप स्कूल का जवाब शिक्षा विभाग को नहीं मिला है.

ज्यादा फीस लौटाने का निर्देश दिया जायेगा

इस संबंध में पूछे जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी सह प्रभारी जिला शिक्षा अधीक्षक एसडी तिगगा ने बताया कि जिन स्कूलों ने नोटिस का जबाब नहीं दिया है, उन्हें शो कॉज जारी किया जायेगा. उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों ने फीस बढ़ाई है, उन्हें नियमानुसार ज्यादा ली गयी फीस अभिभावकों को लौटाने का निर्देश दिया जायेगा. श्री तिग्गा ने बताया कि बीपीएल कोटे के तहत निजी स्कूलों में नामांकन के लिए 1040 आवेदन विभाग को प्राप्त हुए हैं. इनकी जांच के बाद मार्च महीने के पहले सप्ताह में स्कूलों को सूची भेज दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें – केबुल कंपनी केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले सरयू – कंपनी को नये सिरे से पुनर्जीवित करने का रास्ता खुला

Related Articles

Back to top button