JamshedpurJharkhand

Jamshedpur : उलदा गांव में पुस्तकालय और अध्ययन केंद्र के निर्माण को ले नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने की बैठक

Ghatshila : घाटशिला प्रखंड के उलदा गांव में बुधवार को नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने वहां के सामुदायिक भवन में एक बैठक की. जिसकी अध्यक्षता उलदा पंचायत के मुखिया लाल मोहन सिंह ने किया. इस बैठक में घाटशिला महाविद्यालय के राजनीति विज्ञान के शिक्षक और डिजिटल लाइब्रेरी कोल्हान ग्रुप के सदस्य प्रो. इंदल पासवान को आमंत्रित किया गया. जिसमें उलदा गांव के सामुदायिक भवन में पुस्तकालय सह अध्ययन केंद्र खोलने की संभावना पर विचार विमर्श किया गया.

विमर्श के बाद आम सहमति बनी की उलदा गांव में डिजिटल लाइब्रेरी कोल्हान ग्रुप और ग्रमीणों के सहयोग से एक बेहतर पुस्तकालय और अध्ययन केंद्र स्थापित किया जायेगा. जिसमे उलदा गांव के लगभग 80 घरों के वैसे विद्यार्थियों को, जो सरकारी स्कूल-कॉलेज में अध्ययनरत हैं. उन्हे पढ़ाई के लिए मूलभूत संसाधन और वातावरण उपलब्ध कराया जायेगा. आसपास के गांवों के विद्यार्थी भी इसका लाभ ले पायेंगे. गौरतलब हो कि उलदा गांव में लगभग 60 घर भूमिज आदिवासी समुदाय के हैं और नव निर्वाचित जनप्रतिनिधि बेहतर शैक्षिक माहौल बनाने के लिए कृतसांकल्पित हैं. प्रो. इंदल पासवान ने भरोसा दिलाया कि गांव में बेहतर शैक्षणिक वातावरण बनाने के लिए पुस्तकालय सह अध्यन केंद्र की स्थापना में गांव के आसपास पौधरोपण में डिजिटल लाइब्रेरी कोल्हान ग्रुप पूरा सहयोग करेगा, ताकि ये गांव दूसरे गांव के लिए प्रेरणा बन सके.

मुखिया लाल मोहन सिंह ने कहा कि जल्द ही एक बैठक करके पुस्तकालय स्थापना का दिन तय किया जायेगा. मौके पर पंचायत समिति सदस्य नागेन महतो, वार्ड सदस्य हरीश चंद्र सिंह सहित कई ग्रामीण और विद्यार्थी उपस्थित थे.

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

ये भी पढ़ें- BREAKING : प्रेम प्रकाश के रांची, सासाराम और बनारस के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

Related Articles

Back to top button