JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर : यंग इंडियन्स की नई शुरुआत, इंडस्ट्रियल एरिया में लगातार लगेगा हेल्थ चेकअप कैंप

Jamshedpur : विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर सीआईआई यंग इंडियन के जमशेदपुर चैप्टर की ओर से आदित्यपुर इंडस्ट्रियल एरिया स्थित कंपोजिट टूल कंपनी (सीटीसी) के कर्मचारियों के लिए गुरुवार को हेल्छ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया. इस दौरान कर्मचारियों के शुगुर, बीपी और बीएमआई के अलावा डेंटल चेकअप एवं आंखों की भी जांच की गई. इस हेल्थ चेकअप कैंप में करीब डेढ़ सौ लोगों ने जांच कराई. जिन लोगों में शुगर या बीपी की शिकायत पाई गई उन्हें एक्यूप्रेशर एवं योग के माध्यम से ठीक करने की नि:शुल्क सलाह भी दी गई.

मौके पर एक्यूप्रेशर के लिए डॉ संजय कुमार एवं योग सेशन के लिए सत्यानंद योग केंद्र के सर्टिफाइड योग विशेषज्ञ राज शर्मा, प्रिंस अग्रवाल एवं मलय डे मौजूद थे. इनके अलावा डॉ वीआर के सिन्हा (फिजियशयन), डॉ आनंत सुशुर्त (नेत्र रोग विशेषय), डॉ मुकेश पटवारी (दंत चिकित्सक) ने सभी कर्मचारियों की स्वास्थ्य की जांच की. यंग इंडियन के उमंग अग्रवाल ने बताया कि इस शिविर का उद्देश्य एक ही जगह पर हर तरह की स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध कराना है. संस्था की ओर से हर महीने आदित्यपुर इंस्ट्रियल एरिया में जगह-जगह इस तरह के मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया जाएगा. इस हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन कैंप के को-ऑर्डिनेटर एसआरके कमलेश के नेतृत्व में किया गया. मौके पर फोर्टिस्ट अस्पताल कोलकाता एवं यूनो प्लस, साकची के टेक्नीशियिन मौजूद थे. कैंप को सफल बनाने में यंग इंडियन्स के विशाल अग्रवाल, पुलकित झुनझुनवाला, दिविज गंभीर, विशाल अग्रवाल, सृष्टि अग्रवाल एवं अरका जैन यूनिवर्सिटी (यंग इंडिन्स की युवा टीम) के अभिषेक मोहंती, दर्शन कुमार व जसाई मार्डी का महतत्वपूर्ण योगदान रहा.

इसे भी पढ़ें – चाईबासा भवन प्रमंडल में इस बार नहीं चला टेंडर मैनेज करने का खेल, 14 योजनाओं के लिए कई ठेकेदारों ने खरीदा पेपर

Related Articles

Back to top button