Crime NewsJamshedpurJharkhand

Jamshedpur Latest News : बागबेड़ा में कब्रिस्तान का विवाद गहराया, बजरंग दल के सह संयोजक समेत 27 कार्यकर्ताओं पर केस, ये है आरोप

Jamshedpur: जमशेदपुर के बागबेड़ा नया बस्ती रोड नंबर एक स्थित कब्रिस्तान का विवाद गहराता जा रहा है. विवाद बढ़ने के बाद बीते शुक्रवार को मौके पर फोर्स तक तैनात कर दी गई थी. इस मामले में अंचल निरीक्षक हिम्मत लाल महतो के बयान पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज कराया गया है.

इस मामले में बजरंग दल के जमशेदपुर महानगर के सह संयोजक कन्हैया प्रसाद, जनार्दन पांडेय, अनिल सिंह, बाबा गोलू आजाद, मनोज कुमार, कुंदन शर्मा, राम कुमार, आनंद कुमार, लक्ष्मण पांडेय, दीपक कुमार, हिमांशू पांडेय, भीम सिंह, राजा प्रसाद, विवेक कुमार, प्रदीप ठाकुर, मोहन लाल, कुंदन शर्मा, विटु महतो, मुकेश सिंह, हिरालाल साव, बबलू दास, सोनु साह, विजय भगत, विपिन ठाकुर, सूरज शर्मा, विश्वनाथ शर्मा और विशाल लोगी के अलावा अन्य को आरोपी बनाया गया है.

कब्रि‍स्‍तान में हंगामा औेर तोड़फोड़

ram janam hospital
Catalyst IAS

बागबेड़ा थाना प्रभारी केके झा ने बताया कि बागबेड़ा के रोड नंबर एक स्‍थि‍त कब्रिस्तान का विवाद काफी पुराना है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा शुक्रवार को वहां पहुंचकर कब्रिस्तान में हंगामा किया गया. इसके अलावा कुछ कब्र में भी तोड़फोड़ की गई.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

बजरंग दल ने कही ये बात
इधर, मामले को लेकर बजरंग दल के नेता कन्हैया प्रसाद ने बताया कि कब्र में तोड़फोड़ बजरंग दल के द्वारा नहीं की गई है. बावजूद इसके बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया क‍ि कब्रिस्तान बनाकर जमीन पर अवैध कब्जा किया जा रहा है. उन्होंने इस मामले की थाना में लिखित शिकायत भी की है जिसमें उन्होंने बताया है कि जुगसलाई थाना क्षेत्र के हड़िया बस्ती निवासी कल्लू और उसकी भाभी समेत 10 से 15 लोगों द्वारा 14 अप्रैल को नया बस्ती के नीम पेड़ के नीचे जहां शीतला माता की स्थापना की गई थी व रामनवमी के मौके पर झंडा लगाया गया था उस झंडे को उखाड़ दिया गया और नीम पेड़ पर लगे टीके को नाली के पानी से साफ कर धार्मिक भावना को आहत पहुंचाने का काम किया गया. इसको लेकर उन्होंने थाना में वीडियो भी दिया है.

ये भी पढ़ें-Jharkhand Politics: पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने बोला राज्‍य सरकार पर हमला, कहा- मांझी जो नाव डुबोये, उसे कौन बचाए

Related Articles

Back to top button