JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर: ठगों का नया निशाना बना जुस्को, बिजली कनेक्शन काटने की एवज में मांग रहे पैसे

Jamshedpur : सावधान हो जाइए, जुस्को के बिजली कनेक्शन को लेकर फ्रॉड के लगातार फोन आ रहे हैं. इस बारे में लोगों की ओर से जुस्को को शिकायत मिल रही है. इसे देखते हुए जुस्को ने शहरवासियों से अनुरोध किया है कि इस तरह के कॉल आने पर सीधे जुस्को के कस्टमर केयर नंबर पर बात करें.

जुस्को की प्रवक्ता सुकन्या दास ने बताया कि कुछ लोगों के पास फिर से ऐसे फ्रॉड कॉल आ रहे हैं और जमशेदपुर में कुछ बुजुर्ग हैं जो आसानी से डर जाते हैं. ऐसे कॉल्स में बिजली के कनेक्शन काटने की बात होती है. नहीं काटने की एवज में फ्रॉड से पैसे की मांग करते हैं. जुस्को ने अपने ग्राहकों से बिजली विच्छेदन के संबंध में फर्जी संदेशों का जवाब न देने की अपील की है.

जुस्को सभी उपभोक्ताओं से अपील करता है कि वे भेजे जा रहे नकली संदेशों का शिकार न हों. हमारे कई उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिलों का भुगतान न करने के कारण बिजली काट देने की धमकी के साथ फर्जी संदेश प्राप्त हुए हैं. टाटा स्टील या जुस्को किसी भी निजी मोबाइल नंबर से उपभोक्ताओं को ऐसे संदेश नहीं भेजता है. किसी भी बिजली/पानी के विच्छेदन या किसी अन्य मामले के संबंध में. कुछ निजी मोबाइल नंबर से कई उपभोक्ताओं को संदेश भेजा जा रहा है.

Sanjeevani

कंपनी कभी भी अपने किसी भी ग्राहक से किसी भी निजी मोबाइल नंबर पर कॉल करने या किसी मोबाइल ऐप को डाउनलोड / रजिस्टर करने या पैसे ट्रांसफर करने का अनुरोध नहीं करती है. जुस्को केवल उपभोक्ता के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर और केवल उनकी विशिष्ट पहचान संख्या (बिजनेस पार्टनर नंबर) के साथ “JUSCO / Tata Steel UISL” को प्रेषक आईडी के रूप में उपयोग करते हुए एक सिस्टम के माध्यम से संदेश भेजता है.

कंपनी अपील करती है कि किसी भी निजी नंबर से प्राप्त किसी भी लिंक पर प्रतिक्रिया न दें या उस पर क्लिक न करें. हमारा एकमात्र प्रामाणिक मोबाइल ऐप “जिम्मेदार नागरिक” है. किसी भी स्पष्टीकरण के लिए कृपया हमारे कस्टमर केयर नंबर 6646000 से संपर्क करें.

इसे भी पढ़ेJHARKHAND CORONA UPDATE : झारखंड में 72 घंटे में कोरोना से दो मौत,  रांची में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 22

Related Articles

Back to top button