JamtaraJharkhandNEWS

जमशेदपुर : जेएसएलपीएस की टीम ने बड़ा सुसनी में महिला समूहों के बैंक खाते खंगाले, आक्रोशित महिलाओं ने की दोषियों पर कार्रवाई की मांग

Patamada : बोड़ाम प्रखंड के बड़ा सुसनी में झारखंड ग्रामीण बैंक के मैनेजर की कथित मिलीभगत से ग्राम संगठन की महिलाओं द्वारा की गयी पैसों की हेराफेरी का मामला प्रकाश में आने के बाद जेएसएलपीएस की जिलास्तरीय टीम ने शनिवार को बड़ा सुसनी गांव जाकर मामले की जांच की. इस दौरान सभी 13 महिला समूहों से जुड़ी महिलाएं एवं अन्य ग्रामीण मौजूद थे. टीम ने बारी-बारी से सभी महिला समूहों के बैंक खाते की जांच करते हुए यह जानकारी दी कि किस समूह की कितनी राशि की गलत तरीके से ग्राम संगठन द्वारा निकासी की गयी है. इस दौरान महिलाओं ने कई बार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर जमकर हंगामा भी किया.

Sanjeevani

टीम में शामिल जिले के पदाधिकारी इफ्तेखार ने बार-बार समझाने का प्रयास किया कि वे लोग भी आप ही के बीच की महिलाएं हैं, लेकिन कोई मानने के लिए तैयार नहीं थी और कार्रवाई की मांग पर कई बार हंगामा किया. इस संबंध में बोड़ाम की प्रभारी बीपीएम अमिता राहिल टुट्टी ने कहा कि हमारे द्वारा आज जांच की गयी, जिसमें यह बात सामने आयी कि ग्राम संगठन से जुड़ी महिलाओं द्वारा महिला समूहों के खाते से निकासी करते हुए उक्त पैसों को एक माह के अंदर लौटा दिया जायेगा. इस संबंध में झारखंड जनसेवा मंच के अध्यक्ष संजय द्वारा कार्रवाई की बात करने पर बीपीएम ने कहा कि यह ग्रामीणों को ही तय करना है.

MDLM

इस दौरान मां गौरी महिला समूह, मां शिवशक्ति महिला समूह, महालक्ष्मी महिला समूह, मां संतोषी महिला समूह, शिव शक्ति महिला समूह, शिव दुर्गा महिला समूह, मां वीणापाणि महिला समूह, मां विषहरी महिला समूह, जय बजरंगबली पुरुष समूह के सदस्य मौजूद रहे. दूसरी ओर जेएसएलपीएस की टीम द्वारा जांच असंतुष्ट ग्रामीणों ने सोमवार को गांव में पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को फिर से बैठक करने की घोषणा की. बताते हैं कि बड़ा सुसनी बैंक से सिर्फ महिला समूहों की ही नहीं, व्यक्तिगत भी काफी लोगों के बचत खाते से अवैध निकासी की गयी है, जिसकी राशि लाखों में है. अगर इस मामले की उच्चस्तरीय जांच होती है तो बहुत बड़ा खुलासा हो सकता है.

इसे भी पढ़ें – धनबाद: गोली व बम चला कर बाघमारा क्षेत्र को अशांत करने की योजना बना रहे 2 नाबालिग एक देसी कट्टा व बम के साथ गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button