JamshedpurJharkhand

Jamshedpur Gurudwara Election : साकची गुरुद्वारा के प्रधान पद के चुनाव में निशान सिंह 40 मतों से विजयी, हरविंदर सिंह को खानी पड़ी शिकस्त

Jamshedpur : साकची गुरुद्वारा के प्रधान पद के चुनाव में निशान सिंह को जीत हासिल हुई. उन्होंने प्रतिद्वंद्वी हरविंदर सिंह मंटू को 40 मतों से पराजित कर दिया. हालांकि, इस बीच रि-काउंटिंग की बात भी उठी. बावजूद इसके निशान सिंह को ही विजयी उम्मीदवार बनकर निकले. मतदान के दौरान 1294 वोट पड़े. अवैध मतों को दरकिनार करने के बाद कुल 1290 वैध मत घोषित किए गए. इसमें निशान सिंह को 654 वोट मिले, उसके मुकाबले हरविंदर सिंह मंटू को 614 वोट ही मिल पाया. उसके बाद निशान सिंह को विजयी घोषित किया गया.

इस चुनाव में निशान सिंह का चुनाव चिन्ह उगता सूरज था. वहीं हरविंदर सिंह मंटू शेर छाप पर चुनाव लड़ रहे थे. निशान सिंह के चुनावी जीत पर उसके बाद उनके समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया. इस दौरान आतिशबाजी के दौर के बीच ढोल की थाप पर भांगड़ा भी किया गया. बता दें कि रविवार की सुबह सवा आठ बजे से जिला प्रशासन की देखरेख में शांतिपूर्ण ढ़ंग से मतदान शुरू हुआ था. उसके बाद दिन चढ़ने के साथ चुनावी गहमा-गहमी बढ़ने लगी. इस बीच एक समय दो पक्षों के बीच आमने-सामने की भी स्थिति उत्पन हो गई. हालांकि इससे पहले कि हंगामे की नौबत आती, पुलिस प्रशासन ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कर दिया. बावजूद इसके लगभग पूरे दिन चुनावी गहमा-गहमी बनी रही.

ये भी पढ़ें- BREAKING NEWS :  दो साल तक किस पुनीत भार्गव की इनोवा पर सवारी करते रहे रघुवर दास, ED  के छापे के बाद कहां गयी गाड़ी?

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button