Education & CareerJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर : वर्कर्स कॉलेज में फ्री मेगा हेल्थ केयर कैंप आयोजित, 200 लोगों ने करायी स्वास्थ्य जांच

Jamshedpur : जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज में एनएसएस इकाई की ओर से शनिवार को ‘फ्री मेगा हेल्थ केअर कैंप’ का आयोजन किया गया. इस मौके पर पूरे कॉलेज परिसर की साफ-सफाई कर उसे सलीके से सजाया गया था. इस कैंप का उद्घाटन कॉलेज के प्राचार्य डॉ सत्यप्रिय महालिक ने फीता काटकर किया. वहीं, इस मौके पर कॉलेज की छात्राओं ने पारंपरिक नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति दी, जबकि छात्रों ने मानव ऋंखला बनाकर एकता का परिचय दिया.
200 लोगों के स्वास्थ्य जांच कर दी गयी निःशुल्क दवाई
SIP abacus
Sanjeevani
MDLM
इस कैंप में जमशेदपुर सदर अस्पताल से सामान्य चिकित्सा विशेषज्ञों के अलावा नाक-कान-गला विशेषज्ञ, नेत्र चिकित्सा विशेषज्ञ एवं अवध डेंटल कॉलेज के दंत चिकित्सा विशेषज्ञ शामिल हुये. इस दौरान लगभग दो सौ लोगों के स्वास्थ्य की निःशुल्क जांच कर दवाइयां दी गई. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कॉलेज के वरिष्ठ शिक्षक प्रो. एके महापात्रा एवं प्रो जावेद इकबाल अंसारी को कॉलेज के शिक्षकों एवं छात्र संघ की ओर से पुष्प गुच्छ और पौधा देकर सम्मानित किया गया.
स्वास्थ्य जीवन की सबसे बड़ी संपत्तिः डॉ महालिक
अपने संबोधन में कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सत्यप्रिय महालिक ने स्वास्थ्य को सबसे बड़ी संपत्ति बताते हुए कहा कि खुद के साथ औरों के स्वास्थ्य को अच्छा रखने की दिशा में काम करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ व्यक्ति ही एक सशक्त के राष्ट्र निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. वहीं, कॉलेज के वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ एके महापात्रा ने कॉलेज में स्वास्थ्य से संबंधित जागरूकता कार्यक्रमों को आगे भी आयोजित करने पर जोर दिया. कार्यक्रम का संचालन आईक्यूएसी की कॉर्डिनेटर प्रो प्रियंका ने किया. इस अवसर पर कॉलेज के सैकड़ों छात्र-छात्राएं एवं शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button