JamshedpurJharkhand

Jamshedpur Founders Day: जुबिली पार्क सजेगा जरूर, मगर आप नहीं देख पाएंगे सजावट, ये है खास वजह

शहर में संस्थापक दिवस की तैयारियां जोरों पर, 32 लोकेशनों को सजाया जा रहा

Jamshedpur: कोरोना के चलते लगातार दूसरे साल संस्थापक दिवस पर शहरवासी जुबिली पार्क का दीदार नहीं कर पाएंगे. कोविड प्रोटोकॉल के चलते इस बार भी जुबिली पार्क में आम लोगों के प्रवेश पर रोक रहेगी. पिछले साल भी कोविड गाइडलाइन के चलते जुबिली पार्क में लोगों का प्रवेश वर्जित था. वैसे शहर के विभिन्न चौक चौराहों के साथ ही शहर के विभिन्न धरोहरों, पार्क और भवनों को सजाया जा रहा है.

टाटा स्टील के अनुसार फिलहाल शहर के 32 लोकेशनों को सजाया जा रहा है. मौसम के मिजाज का ख्याल रखते हुए यह सजावट की जा रही है. कंपनी की कोशिश है कि शहर के हर क्षेत्र के प्रमुख पार्क और भवनों को सजाया जाए, ताकि लोग अपने आसपास ही संस्थापक दिवस के उत्साह और उल्लास का अहसास कर सके. जुबिली पार्क स्थित जेएन टाटा की प्रतिमा के साथ ही पूरे पार्क को इस साल भी सजाया जा रहा है लेकिन इस सजावट को लोग अपनी नंगी आंखों से नहीं देख सकेंगे.

चन्द्रशेखरन के साथ रतन टाटा भी आएंगे

टाटा समूह के दूसरी बार अध्यक्ष चुने जाने के बाद चन्द्रशेखरन पहली बार शहर आ रहे हैं. उनके साथ रतन टाटा के भी आने की पूरी संभावना बताई जा रही है. वे दो मार्च को शहर पहुंचेंगे और जुबिली पार्क की प्रकाश सज्जा का उदघाटन करेंगे. सूत्रों का कहना है कि दो मार्च से लेकर 4 मार्च तक सजावट रहेगी. इसके अलावा वे शहर को कई चीजों की सौगात देने वाले भी हैं. सोनारी-कदमा लिंक रोड के नये रूप के साथ कुछ नये पार्क की भी सौगात देंगे. इसे लेकर काम तेजी से चल रहा है.

टाटा मोटर्स के समारोह में भी लेंगे भाग

टाटा स्टील के अंदर होने वाले संस्थापक दिवस समारोह के साथ ही टाटा मोटर्स के संस्थापक दिवस समारोह में भी चन्द्रशेखरन भाग लेंगे. इनके दौरे को लेकर शहर की सड़कों को भी नया रूप दिया जा रहा है. टेल्को कॉलोनी में जर्जर हुई सड़कों को बनाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. कदमा-सोनारी लिंक रोड में वाकिंग, रनिंग और साइक्लिंग ट्रैक के साथ एक ओपन जिम की सुविधा भी होगी. इसके अलावा शहर की कई सड़कों को चौड़ीकरण कर आधुनिक रूप दिया गया है.

ये भी पढ़ें-आदित्यपुर : जागृति मैदान में नगर निगम के नये कार्यालय निर्माण को लेकर पार्षद आपस में भीड़े

 

 

Related Articles

Back to top button