ChaibasaJamshedpurJharkhand

JAMSHEDPUR: एसएफसी गोदाम का निरीक्षण करने मुसाबनी पहुंची डीसी, पेड़ के नीचे लगाई बैठकी, ली वस्तुस्थिति की जानकारी

GHATSHILA :पूर्वी सिंहभूम की उपायुक्त विजया जाधव शनिवार को राज्य खाद्य निगम (एसएफसी) के गोदाम का निरीक्षण करने मुसाबनी पहुंची. इस दौरान उन्होंने गोदाम के पास ही पेड़ के नीचे अधिकारियों की बैठकी लगाई और गोदाम की वस्तुस्थिति की जानकारी ली. बता दें कि सप्ताहभर के भीतर यह दूसरा मौका था जब उपायुक्त गोदाम का निरीक्षण करने मुसाबनी पहुंची. इस बार वे काफी हद तक यहां की व्यवस्था से संतुष्ट नजर आई. इस दौरान गोदाम के आसपास हलचल भी देखी जा रही थी. उपायुक्त के पहुंचने से पहले ही प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी शंकर सिंह, सहायक गोदाम प्रबंधक सिद्धेश्वर पासवान गोदाम पहुंच गए थे. उसके साथ ही कुछ देर में उप विकास आयुक्त प्रदीप प्रसाद, डीएसओ रवि रंजन, डीआरडीए निदेशक सौरव सिन्हा, मुसाबनी अंचल अधिकारी राम नरेश सोनी, डुमरिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी साधु चरण देवगम ने गोदाम का निरीक्षण किया और अनाज के उठाव की स्थिति का जायजा लिया. मौके पर उन्होंने एमओ शंकर सिंह से कई जानकारियां ली. उसके कुछ देर बाद ही उपायुक्त विजया जाधव एसएफसी गोदाम पहुंची. उन्होंने पेड़ के नीचे अधिकारियों के साथ बैठककर सारी स्थिति का जायजा लिया. साथ ही कई जरूरी निर्देश भी दिए.
कहा-गोदाम में नहीं रखा जाना चाहिए ज्यादा स्टॉक
इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि जो अनाज 5 दिन पूर्व गोदाम में अधिक समय से रखा था उसे जन वितरण प्रणाली की दुकानों तक भेजा जा रहा है. जो नया स्टॉक आया है उसे भी डीलर तक पहुंचाया जा रहा है. इस गोदाम में अधिक स्टॉक नहीं रखा जाना चाहिए. जो अनाज आता है उसे जल्दी बांट देना चाहिए. नहीं तो, अनाज सड़ सकता है या खराब हो सकता है. पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यहां चल रहे कार्य से संतुष्ट हूं. स्टॉक को क्लियर किया जा रहा है. पीडीएस में गड़बड़ी है तो उसके बारे में जानकारी ली जा रही है. इसके साथ ही स्टॉक पंजी को दुरुस्त किया गया है. लेखा जोखा सही होना चाहिए. कितना अनाज आया है और कितना बांटा गया है इसकी पूरी जानकारी खाता में इंट्री होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस तरह अच्छा अनाज आ रहा है उसी तरीके से उसे लाभुक तक पहुंचाया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- JAMSHEDPUR : जुगसलाई का युवक शुक्रवार से लापता , बिष्टुपुर के अर्धनिर्मित मॉल परिसर में मिला कपड़ा और चप्पल, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Related Articles

Back to top button