ChaibasaHEALTHJamshedpurJharkhand

Jamshedpur Coronavirus Update: एनआइटी जमशेदपुर में कोरोना विस्फोट, 13 छात्र पाए गये पॉजिटव, मची खलबली

Jamshedpur: झारखंड में कोरोना का संक्रमण फ‍िर तेजी से बढ़ रहा है. पूर्वी स‍िंहभूम में भी हालात ठीक नहीं हैं. जमशेदपुर से सटे सरायकेला-खरसावां ज‍िले में भी कोरोना संक्रम‍ितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. आदित्यपुर स्थित एनआइटी जमशेदपुर में 13 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गये हैं. संस्थान के एक सौ छात्रों की कोरोना जांच में इतने छात्र पॉजिटिव पाए गये हैं. ये सारे छात्र बीटेक फर्स्ट बैच के हैं. इस बैच के क्लास को तीन दिनों तक स्थगित करने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. साथ ही हॉस्टल के वार्डन ने छात्रों को मास्क पहनने और कोविड के अन्य गाइडलाइन के पालन के निर्देश भी दिए हैं. खासकर मेस में कोविड गाइडलाइन के पालन को लेकर सख्ती शुरू कर दी गई है. इस बीच संस्थान के कई छात्रों के घर लौटने की भी खबर है.
आपात स्थिति से निपटने की तैयारी
इधर, संस्थान की ओर से आगे किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है. संस्थान के एंबुलेंस सहित सारी व्यवस्था को दुरुस्त कर दिया गया है. दूसरी ओर एहतियात के तौर पर होस्टल वन के छात्रों को अन्य होस्टल में शिफ्ट किए जाने की बात भी सामने आ रही है. मंगलवार को भी छात्रों की कोरोना जांच की जाएगी. उसके बाद आगे परिस्थिति के मुताबिक जरूरत पड़ने पर अन्य निर्णय भी लिए जाएंगे. इसमें कोरोना के मामले ज्यादा बढ़ने पर संस्थान को सील करने का निर्णय भी शामिल है.
रांची में एक मरीज की मौत
पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना से रांची में एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. इसके बाद उपायुक्‍त ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि सामान्य स्थिति में संक्रमण से मौत गंभीर है. इसलिए कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें. उन्होंने कहा कि अनावश्यक घर से बाहर न निकलें, मास्क, सैनिटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करें. साथ ही उन्होंने कोविड-19 का टीका लेने की अपील भी लोगों से की है. जिससे कोरोना के खतरे को कम किया जा सके.

ये भी पढ़ें- Chakulia Accident: मंज‍िल से पहले खींच ले गई मौत, चाकुलिया में रसोईया को वाहन ने कुचला, मौत

Related Articles

Back to top button