JamshedpurJharkhandMain Slider

Jamshedpur : बिरसानगर जोन-2 में जमीन अतिक्रमण की शिकायत डीसी से करने पर शिकायतकर्ता को मिली घर से उठा लेने की धमकी

विज्ञापन

Jamshedpur : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में बिरसानगर जोन-1 और बिरसानगर जोन-2 में जमीन अतिक्रमण का मामला काफी सुर्खियां बटोर रहा है. 22 जुलाई को ऐसे ही मामले में एक अधिवक्ता की हत्या कर दी गयी थी. हालांकि पुलिस ने दावा किया है कि हत्या की गुत्थी सुलझ गयी है. इस हत्या के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और पूर्व मंत्री सरयू राय के बीच काफी बयानबाजी हुई. अब मामला बिरसानगर के जोन-2 से सामने आ रहा है. बागुननगर निवासी जयनारायण मुंडा ने बिरसानगर जोन-2 में सरकारी जमीन अतिक्रमण कर खरीद-बिक्री का आरोप लगाया है. उन्होंने इस मामले में जमशेदपुर डीसी को एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी लिख कर उन्होंने वहां बन रहे फ्लैट और खरीद-बिक्री की जा रही सारी जमीन की जांच कराने की अपील की है. इस बात को जयनारायण मुंडा ने ट्विटर पर शेयर भी किया है.

देखें वीडियो

इसे भी पढ़ें – राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर झारखंड हाईकोर्ट सख्त, पूछा- टेस्टिंग में देर क्यों

advt

घर से उठा लेने की मिली धमकी

जयनारायण मुंडा ने न्यूज विंग को बताया कि डीसी को आवेदन देने के बाद लगातार उन्हें धमकी दी जा रही है. उन्होंने कहा कि सबसे पहले संजय पलसानिया के बड़े भाई ने उन्हें फोन कर कहा कि वो ठीक नहीं कर रहे हैं. जब दोनों के बीच कोई दुश्मनी नहीं है तो आखिर ऐसा क्यों कर रहे हैं. जयनारायण मुंडा ने बताया कि बड़े भाई के फोन कॉल के बाद संजय पलसानिया का फोन आया. जिसमें संजय पलसानिया ने उन्हें घर से उठा लेने की धमकी दी. जयनारायण मुंडा ने मामले से जुड़ा एक ऑडियो क्लिप भी दिया है. जिसमें धमकी साफ तौर से सुनी जा सकती है. मामले को लेकर जयनारायण मुंडा ने सिदगोड़ा थाना में मामले की लिखित शिकायत की है.

पैसे के लिए मुझे बदनाम किया जा रहाः संजय पलसानिया

इस मामले पर संजय पलसानिया से न्यूज विंग ने बात की. उनका कहना है कि जहां अतिक्रमण की बात हो रही है. वहां से उनका कोई नाता रिश्ता नहीं है. वहीं धमकी देनेवाली बात पर उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी को फोन पर धमकी नहीं दी है. वो एक ट्रक का पार्ट्स बनानेवाले छोटे-मोटे कारोबोरी हैं. उनसे पैसा लेने के लिए उन्हें ऐसा कर फंसाया जा रहा है.

क्या है जयनारायण मुंडा का 

जयनारायण मुंडा का कहना है कि 23 जुलाई को उन्होंने बिरसानगर में हो रहे अतिक्रमण के मामले पर एक आवेदन उपायुक्त कार्यालय की शिकायत पेटी में डाला. उन्होंने लिखा है कि बिरसानगर जोन-1 में जमीन अतिक्रमण को ही लेकर एक अधिवक्ता की हत्या हुई. बिरसानगर जोन-2 में भी लगातार अतिक्रमण हो रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के कार्यकाल में उनकी मदद से भूमि अतिक्रमण किया गया. बिरसानगर जोन-2 में संजय पलसानिया नाम के बिल्डर रहते हैं. जिन्हें पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का वरदहस्थ प्राप्त है. पिछले 25 सालों में और जब रघुवर दास सीएम थे तो लगातार जमीन अतिक्रमण का काम किया गया. अतिक्रमण में कई तरह के गलत तरीके इस्तेमाल किये गये. संजय पलसनिया के साथ रघुवर दास के विधायक प्रतिनिधि रह चुके पवन अग्रवाल और रघुवर दास के छोटे भाई मूलचंद साहू और अन्य लोगों ने यहां जमीन अतिक्रमण करने का काम किया. जयनारायण मुंडा ने कुछ फ्लैट नंबर भी दिये हैं. जांच का आग्रह करते हुए उन्होंने डीसी से कहा है कि आप जब यहां के एसडीएम थे तो आपने गलत तरीके से बन रहे फ्लैट्स पर बुलडोजर चलवाया था. उसी तरह फिर से जमीन को अतिक्रमणमुक्त करवाया जाये और संजय पलसानिया तथा उनके सहयोगियों पर कानूनी कारवाई की जाये.

इसे भी पढ़ें – लॉकडाउन से पहले रईसजादों की हाईप्रोफाइल पार्टी, पकड़ी गईं कई लड़कियां, डीजे में छुपा रखी थी शराब

adv

जो भी शिकायत आयी है, उसकी नियम संगत जांच होगीः डीसी

इस मामले पर न्यूज विंग ने जमशेदपुर के डीसी सूरज कुमार से बात की. उन्होंने कहा कि जो भी शिकायत मेरे पास आयी है. उसकी नियम संगत जांच होगी. जांच में शिकायतकर्ता की बात सही निकली तो दोषियों पर कार्रवाई भी होगी.

इसे भी पढ़ें – अब चीन ने अमेरिका से चेंगदू स्थित दूतावास बंद करने को कहा

advt
Advertisement

7 Comments

  1. I’m not certain where you’re getting your information, however good topic.
    I needs to spend a while studying more or understanding more.

    Thanks for great info I used to be looking for this information for my mission.

  2. The other day, while I was at work, my sister stole my apple ipad and tested to see if it can survive a 40 foot drop, just
    so she can be a youtube sensation. My iPad is now destroyed and she
    has 83 views. I know this is entirely off topic but I had to share it
    with someone!

  3. Everyone loves what you guys are usually up too. This sort of clever work
    and coverage! Keep up the great works guys I’ve you
    guys to our blogroll. cheap flights 3aN8IMa

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button