JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर: 20 सेकेंड में 32 लाख की लूट से कारोबारी गुस्‍से में, व्‍यापारिक संगठनों का प्रदर्शन आज

Jamshedpur: कोल्हान के विभिन्न व्यापारिक संगठनों की  बैठक सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के तत्वावधान में चैम्बर भवन में हुई. इसमें  सोमवार को जमशेदपुर की ह्रदय स्थली बिष्टुपुर के प्रमुख स्वर्ण व्यवसायी मेसर्स छगनलाल दयालजी एंड संस के दो कर्मचारियों से 32 लाख रुपये केनरा बैंक की बिष्टुपुर शाखा के मुख्य द्वार पर लूट लिये जाने की घटना पर व्यवसायियों ने रोष व्यक्त किया. व्यवसायियों ने कहा कि जमशेदपुर की विधि-व्यवस्था आये दिन गिर रही है. जमशेदपुर में लूटपाट की घटनाएं बढ़ रही हैं और प्रशासन इसे रोकने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है. विभिन्न व्यापारिक संगठनों के विचार-विमर्श के बाद सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स के द्वारा शहर की गिरती विधि व्यवस्था को लेकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन चलाने का निर्णय लिया गया.

इसी क्रम में मंगलवार 15 फरवरी को दोपहर 12.00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक बिष्टुपुर छगनलाल चौक पर व्यवसायी काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि यदि इस वारदात में शामिल अपराधी और लूट की रकम की बरामदगी अगले 72 घंटे के अंदर नहीं होती है तो उग्र आंदोलन करने को व्यवसायी वर्ग बाध्य होगा. चैम्बर के अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने बैठक में लगातार गिरती विधि व्यवस्था पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुये कहा कि प्रशासन को किसी भी हालात में अपराधियों को पकड़ते हुये लूट की रकम की बरामदगी करानी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस तरह की वारदातों से व्यवसायियों का मनोबल गिर रहा है और वे प्रदर्शन को बाध्य हो रहे हैं. शहर में अपराधी बेखौफ होकर के अपराध कर रहे हैं तथा इससे आने वाले समय में व्यापार और उद्योग में गिरावट होगी और सरकार के राजस्व में भी फर्क पड़ेगा. व्यापारी एवं उद्योगपति जीएसटी, आयकर, पीएफ, ईएसआई जमा करते हैं एवं राज्य के विकास में सर्वांगीण भूमिका निभाते हैं, परंतु व्यापारियों को जो भयमुक्त वातावरण व्यापार करने के लिये चाहिए अब वह उपलब्ध नहीं हो रहा है.
पुलिस फाइन काटने में रहती व्‍यस्‍त

चैम्बर के मानद महासचिव मानव केडिया ने कहा कि एक तरफ शहर की विधि व्यवस्था चरमरा गई है और दूसरी तरफ प्रशासन केवल हेलमेट, मास्क और सीट बेल्ट की चेकिंग और फाईन काटने में चौक चौराहों में व्यस्त है. पुलिस -प्रशासन को इसके साथ-साथ आम जनता एवं व्यवसायियों की पुख्ता सुरक्षा की भी जिम्मेदारी लेनी होगी. उपाध्यक्ष उपाध्यक्ष नितेश धूत, मुकेश मित्तल, सचिव अनिल मोदी एवं कोषाध्यक्ष किशोर गोलछा ने कहा कि व्यवसायियों की सुरक्षा चैम्बर के लिए विशेष महत्व रखता है.  ऐसी वारदातों पर चैम्बर हमेशा उनके साथ खड़ा रहेगा. जमशेदपुर ज्वेलर्स के महासचिव कमल सिंहानिया ने कहा कि अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ गया है और उन्हें पुलिस प्रशासन की कोई डर नहीं रह गया है. आये दिन इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं.
इन्‍होंने भी रखे विचार

Catalyst IAS
ram janam hospital

चैम्बर के पूर्व अध्यक्ष सीए गौतमचंद्र गोलछा, सुरेश सोंथालिया, एसिया के महासचिव दशरथ उपाध्याय एवं उपाध्यक्ष संतोख सिंह, जमशेदपुर ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन से अखिलेश दुबे, थोक वस्त्र विक्रेता संघ के अध्यक्ष स्वरूप गोलछा, बिष्टुपुर टेडर्स एसोसएिशन के धर्मेष अडेसरा, गोलमुरी व्यवसायी संघ के बजरंग अग्रवाल, जुगसलाई के श्रवण देबुका, लिपु शर्मा, चैम्बर के निवर्तमान पदाधिकारी भरत वसानी, सत्यनारायण अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, कॉमर्स‍िलय टैक्स बार एसोसिएशन के सतीष सिंह ने भी बैठक में अपने विचार रखे. इस अवसर पर सावरमल शर्मा, भरत मकानी, अभिषेक अग्रवाल गोल्डी, आनंद चौधरी, उमेश खीरवाल, रमेश अग्रवाल, आकाश मोदी, अष्विन अडेसरा, अशोक अग्रवाल, देवांग गांधी, अरूण गुप्ता, मनीष अडेसरा, हितेष अडेसरा, रूपेष राणपारा, बजरंगलाल अग्रवाल, दिलीप कांवटिया, नवलकिषोर वर्णवाल, बिमल मुरारका के अलावा बैठक में काफी संख्या में व्यापारीगण उपस्थित थे.

The Royal’s
Sanjeevani

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर: खाकी वर्दी की खिल्ली उड़ा रहे अपराधी, क्राइम कंट्रोल से ज्यादा फाइन वसूली पर ध्यान देती है पुलिस

Related Articles

Back to top button