JamshedpurJharkhandJharkhand Politics

जमशेदपुर : भाजपा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन, संगठन की बारीकियों से अवगत हुए कार्यकर्ता

Jamshedpur : भाजपा जमशेदपुर महानगर द्वारा बिष्टुपुर स्थित राजस्थान भवन में चल रहे जिला स्तरीय तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शनिवार को समापन हुआ. तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन भाजपा झारखंड के पूर्व प्रशिक्षण प्रमुख गणेश मिश्र, पूर्व मंत्री सह चंदनकियारी के विधायक अमर बाउरी एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने विभिन्न विषयों पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

आजादी के बाद की एतिहासिक गलतियों को पीएम मोदी ने सुधाराः मिश्र
प्रदेश के पूर्व प्रशिक्षण प्रमुख गणेश मिश्र ने केंद्र सरकार की योजनाएं एवं हमारा प्रदेश विषय पर संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के बाद की ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है. अब सरकार जनहित एवं विकास से जुड़े फैसले तेजी से लेने के लिए जानी जाती है. सैकड़ों बड़ी योजनाएं सफलतापूर्वक पूरे देश में चल रही हैं. मोदी सरकार का प्रयास है कि लोग आत्मनिर्भर बनें और यह देश हर स्तर पर स्वदेशी और आत्मनिर्भर बनेगा. कहा कि केंद्र सरकार ने स्किल इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, मुद्रा लोन, मेक इन इंडिया जैसी योजनाओं के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नींव रखी है.

केंद्र सरकार ने लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत किया है
गणेश मिश्र ने कहा कि केंद्र सरकार ने लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत किया है. विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना आयुष्मान भारत से देश के करोड़ों जरूरतमंद जनता को इलाज के बोझ से मुक्ति दिलाने, करोड़ों गरीब महिलाओं को उज्ज्वल योजना के माध्यम से सशक्तीकरण, किसानों को सालाना छह हजार रुपये की आर्थिक कृषि सहायता राशि, जनधन खाते के माध्यम से सीधे प्रोत्साहन राशि प्रदान करने जैसे कई निर्णयों के माध्यम से नये भारत का सृजन किया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से लाभार्थी से लगातार संपर्क में रहने और अन्य जरूरतमंद लोगों तक योजनाओं को पहुंचाने का आह्वान किया.

ram janam hospital
Catalyst IAS

भारतीय जनता पार्टी का आज तक विभाजन नहीं हुआः अमर
पूर्व मंत्री अमर बाउरी ने प्रदेश में राजनीतिक परिदृश्य और विपक्ष में पार्टी की भूमिका विषय पर बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी अन्य राजनीतिक दलों से अलग ध्यर्यनिष्ठ और मूल्य आधारित राजनीति करने वाला राजनीतिक दल है. यह विचारधारा और उच्च मूल्यों का ही परिणाम है कि भारतीय जनता पार्टी का आज तक विभाजन नहीं हुआ है. भाजपा वोट बैंक की नहीं, बल्कि राष्ट्रवाद की राजनीति करती है. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के पास वर्तमान में दोहरी जिम्मेदारी है. केंद्र में भाजपा सत्ता में है और झारखंड में विपक्ष में है. मोदी जी के नेतृत्व में असंभव कार्यों को भी संभव किया जा चुका है. प्रदेश में कार्यकर्ताओं को जनता और केंद्र सरकार के बीच में सेतु के रूप में कार्य करना चाहिए. उन्होंने राज्य में हेमंत सरकार की विफलता और वादाखिलाफी पर भी जमकर हमला बोला.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

देश ने 2014 के बाद सीमा सुरक्षा एवं आतंकवाद पर किया उल्लेखनीय कार्य
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी ने 2014 के बाद युगांतकारी परिवर्तन पर संबोधित किया. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 के बाद से देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सीमा सुरक्षा एवं आतंकवाद के मामलों पर उल्लेखनीय सफलताएं प्राप्त की है. देश ने रक्षा के क्षेत्र में उच्च मापदंड स्थापित किये है. जिससे विश्व के महाशक्ति माने जाने वाले देश भी भारत का लोहा मानते हैं.

सम्मेलन में इन कार्यकर्ताओं ने लिया भाग
इस दौरान पूर्व विधायक मेनका सरदार, भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, जिला उपाध्यक्ष सुधांशु ओझा, संजीव सिन्हा, बारी मुर्मू, बबुआ सिंह, प्रदीप महतो, महामंत्री राकेश सिंह, अनिल मोदी, जितेंद्र राय, पप्पू सिंह, नीलू मछुआ, मंजीत सिंह, बोलटू सरकार, प्रेम झा, पप्पू सिंह, नारायण पोद्दार, विनोद सिंह, ज्ञान प्रकाश, संजीव कुमार, अमित अग्रवाल, धर्मेंद्र प्रसाद, मुचिराम बाउरी, ज्योति अधिकारी, बिनानंद सिरका, ज्योति अधिकारी, अजीत कालिंदी, रेणु झा, प्रोबिर चटर्जी राणा, सुनील सिंह, मीना देवी, छोटन मिश्रा, मुकेश मिश्रा, सुबोध झा, प्रो. जटा शंकर पांडेय, विभीषण सिंह सरदार, श्रीराम प्रसाद, ओम प्रकाश सिंह, प्रमिला देवी, शांति देवी, मीणा सिन्हा, पंचम जंघेल, सानंद प्रधान, हेमंत साहू, संजीव सिंह, दीपक निषाद, रेणू शर्मा, लक्ष्मण सिंह, भारती देवी समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर : ईद में सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर फैलाने वालों पर प्रशासन की रहेगी नजर

Related Articles

Back to top button