JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर : #BJP के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा आयेंगे कोल्हान, कार्यकर्ताओं को देंगे चुनावी टिप्स

Jamshedpur :  भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स देने के लिए शुक्रवार को कोल्हान दौरे पर आएंगे. नड्डा पहले चाईबासा में कार्यकर्ताओं के साथ बैठेंगे फिर जमशेदपुर आएंगे. जहां शाम चार बजे से उनकी बैठक होगी. जेपी नड्डा के आने को लेकर भाजपा ने सबी तैयारी पूरी कर ली है. कोल्हान के लिहाज से जेपी नड़्डा का दौरा महत्पूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि इस बार चुनाव में भाजपा को कोल्हान में जेएमएम से कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें – 13 महीने के वेतन पर बोले पुलिस कर्मी- हमें सरकारी कैलेंडर में जितनी छुट्टी है दे दें और कुछ नहीं चाहिए

नड्डा कोल्हान का ले चुके हैं फीडबैक

दौरे पर आने से पहले नड्डा ने कोल्हान का फीडबैक मंगाया था. कोल्हान में इस बार भाजपा का अच्छा प्रदर्शन करना चुनौतियों भरा है. क्योंकी जेएमएम इस बार कोल्हान में खासी तैयारी कर रहा है. खुद हेमंत सोरन रघुवर दास को उनके घर में ही चुनौती दे चुके हैं.

advt

दुलाल भुइंया जैसे बड़े नेता का जेएमएम में शामिल होना भी बीजेपी के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. पिछले चुनाव में जमशेदपुर की 6 में से 4 सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी, जिसमें जमशेदपुर पूर्वी, पश्चिमी,पोटका और घाटशिला शामिल हैं. जुगसलाई सीट पर आजसू को जीत मिली थी.

लेकिन इस बार जुगसलाई सीट आजसू के लिए निकालना असान नहीं होगा. क्योंकि खबर ये है की दुलाल भुईंया की बहु अंजना भुईंया को इस सीट से जेएमएम मैदान में उतारेगी. गौरतलब है कि दुलाल भुईंया खुद जुगसलाई से तीन बार विधायक रह चुके हैं और अपने पुराने घर जेएमएम लौट चुके हैं.

लिहाजा जेपी नड्डा इस समीकरण को हल्के में नहीं ले रहे. इसलिए कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर चुनावी तैयारी और प्रचार के गुर साझा करेंगे, ताकि कहीं कोई कसर बाकि न रह जाए.

इसे भी पढ़ें – क्या #GharGharRaghubar अभियान को बीजेपी ने नकार दिया!

adv

पश्चिमी सिंहभूम सीट का पेंच है सिरदर्द

सरयू राय वैसे तो बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं और जमशेदपुर पश्चिमी उनका गढ़ है. लेकिन पार्टी का अंतर कलह इस सीट को लेकर किसी से छिपा नहीं है. इस मसले पर जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं की क्लास भी ले सकते हैं, क्योंकि सीएम के करीबी और पूर्व जिला अध्यक्ष रामबाबू तिवारी सरयू राय के खिलाफ अपनी आवाज हर जगह बुलंद कर रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ ने भी इस तरह से अंतर्कलह के उजागर होने पर नाराजगी जाहिर की है.

नड्डा यहां भी मतभेद दूर कर तालमेल बिठाने का प्रयास करेंगे. इसके अलावा डॉ अजय के आप में शामिल होते ही ये साफ हो चुका है कि पश्चिमी सीट पर डॉ अजय बीजेपी को कड़ी टक्कर देने को तैयार है. क्योंकि जमशेदपुर के लिए डॉ अजय आज भी भरोसेमंद चेहरा हैं. ऐसे में पार्टी हर कदम फूंक-फूंक कर रखना चाहती है .

जिला अध्यक्ष ने की बैठक

बीजेपी के जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार ने जेपी नड्डा के दौरे को लेकर अपने मंडल प्रमुख,सचिव, संयोजक और कार्यकर्ताओं के साथ गुरुवार को बैठक की. सभी को अपने इलाके की सारी जानकारी के साथ मौजूद रहने की हिदायत भी जिला अध्यक्ष ने दी.

जेपी नड्डा को सोनारी एयरपोर्ट से शाम तीन बजे बाइक रैली के साथ बिष्टुपुर लाये जाने की योजना को अमली जामा पहनाया गया. जिला अध्यश्क्ष ने कहा कि चुनाव में इस बार पार्टी नये तेवर के साथ मैदान में उतरने जा रही है. कार्यकारी अध्यक्ष की तरफ से जो भी निर्देश मिलेंगे उसपर काम तुरंत शुरु कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें –भूल गयी सरकार : CM ने 2 हजार वनरक्षी के पदों पर नियुक्ति का किया था वादा, एक साल से इंतजार में युवा

 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button