Jamshedpur

Jamshedpur: होटल अलकोर प्रकरण में हटाए गए बिष्टुपुर थाना प्रभारी, रामकुमार वर्मा को मिला जिम्मा

Jamshedpur: जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाना के प्रभारी को हटा दिया गया है. ये कार्रवाई बिष्टुपुर स्थित होटल अलकोर में चोरी-छिपे पार्टी करने और छापामारी में अवैध गतिविधियों के पकड़े जाने के बाद पूरे मामले को लेकर की गयी है.

मिली जानकारी के अनुसार, एसएसपी अनूप बिरथरे बिष्टुपुर के होटल अलकोर के प्रकरण में आरोपियों को लाभ देने के आरोप में बिष्टुपुर थाना प्रभारी राजेश प्रकाश सिंह को हटा दिया है. उनकी जगह रामकुमार वर्मा को नया थाना प्रभारी बनाया गया है. राजेश प्रकाश सिन्हा के खिलाफ विभागीय जांच के साथ कार्रवाई भी होगी.

advt

इसे भी पढ़ेंः#Covid-19: देश में संक्रमण से 872 लोगों की मौत, कोरोना मरीजों की संख्या 28 हजार के करीब

रविवार को सील किया गया होटल

लॉकडाउन में चोरी-चुपके से स्पा संचालित करने के आरोप में जमशेदपुर के होटल अलकोर में शनिवार को छापामारी की गई थी. उसके बाद पुलिस ने रविवार को होटल को सील कर दिया. एसएसपी अनूप बिरथरे व सिटी एसपी सुभाषचंद्र जाट ने होटल पहुंच कर जांच की और सीसीटीवी और डीवीआर को खंगाल कर जांच करने का आदेश दिया था.

मामले में पकड़े जाने के बाद थाने से छोड़ दिए गए तीन लोगों के अलावा एक महिला को रविवार को थाने बुला पूछताछ की गई थी. महिला सहित कुल छह लोगों से पूछताछ की गई थी. वहीं छापामारी में पकड़े गए आरोपितों को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.

क्या है पूरा मामला

लॉकडाउन की पाबंदियों के बीच जमशेदपुर के होटल अलकोर में रासलीला मनाते कारोबारी लड्डू मंगोटिया समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था. जमशेदपुर के बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के अलकोर होटल के स्पात को खोलकर उसमें कारोबारी लड्डू मंगोटिया समेत कई लोग पार्टी में मना रहे थे.

होटल में शराब की भी पार्टी चल रही थी. पुलिस ने पार्टी मनाते हुये तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. दंडाधिकारी की मौजूदगी में सभी को पकड़ा गया. इनमें ठेकेदार व जुगसलाई निवासी राजेश मंगोटिया उर्फ लड्डू मंगोटिया, लोहा कारोबारी व मानगो बैकुंठनगर निवासी दीपक अग्रवाल और ईस्ट बंगाल कॉलोनी निवासी व एक बिल्डर के रिश्तेदार रजत जग्गी शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंः#Bihar में कोरोना का बढ़ता कहरः सोमवार को 13 नये केस सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या हुई 290

लॉकडाउन में स्पा संचालित होने की सूचना पर पुलिस ने शनिवार को होटल में छापा मारा, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई, कर्मचारी भागने लगे. इस क्रम में कुछ लोग फरार हो गए. पुलिस ने मौके से इन तीनों सहित कुछ कर्मचारियों को हिरासत में लिया. सभी को लेकर पुलिस बिष्टुपुर थाने ले गई. वहां उनसे पूछताछ कर जमानत पर छोड़ दिया गया.

लॉकडाउन का उल्लंघन मामले में दंडाधिकारी सूरज कुमार के बयान पर अलकोर होटल के मालिक समेत 5 पर केस दर्ज किया गया है. साथ ही तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस को देखकर कुछ युवक-युवतियां भाग निकले.

होटल मालिक राजीव दुग्गल, मैनेजर धनंजय कुमार, जुगसलाई निवासी राजेश मंगोतिया, मानगो निवासी दीपक अग्रवाल, सीतारामडेरा निवासी रजत जग्गी के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि लॉकडाउन में सभी होटल बंद हैं. बावजूद इसके होटल अल्कोर में स्पा का अवैध ढंग से संचालन हो रहा था.

इसे भी पढ़ेंःक्या कोरोना एंटीबॉडी रैपिड टेस्ट किट की खरीद में हो रहा था घोटाला! ICMR खरीद रही थी 600 में, कोर्ट ने 155 रुपये प्रॉफिट के साथ तय की कीमत 400

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: