Crime NewsJamshedpurJharkhand

Jamshedpur : बिष्टुपुर पुलिस ने झपट्टामार गिरोह के तीन सदस्यों को दबोचा, छह मोबाइल समेत एक सोने का चेन बरामद

Jamshedpur : शहर में बाइक पर सवार होकर राह चलते लोगों से झपट्टा मारकर मोबाइल लूटनेवाले गिरोह के तीन सदस्यों को बिष्टुपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसमें गिरोह का सरगना नंदन पटनायक उर्फ छोटू पटनायक उर्फ बोदरा के अलावा शुभम कुमार शर्मा उर्फ बाबू और मानगो दाईगुट्टू का रहनेवाला आदित्य कुमार तिवारी उर्फ पंडित शामिल है.

नंदन पटनायक एमजीएम थान क्षेत्र के हीरा-चुन्नी स्थित शिव मंदिर के पास का रहनेवाला है. पुलिस ने गिरफ्तार युवकों के पास से छह मोबाइल और एक सोने का चेन बरामद किया है. साथ ही एक हीरो स्पलेंडर मोटरसाइकिल भी जब्त किया गया है. इस मामले को लेकर बिष्टुपुर थाना प्रभारी विष्णु कुमार राउत का कहना है कि गिरफ्तार युवकों के पास से बरामद चेन को लेकर थाना में मामला नहीं दर्ज है. यदि किसी को लगता है कि यह उनकी चोरी या छीनी गयी चेन है तो वे थाना में उसका साक्ष्य प्रस्तुत करते हुये दावा कर सकते हैं. उस आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

इस मामले में हुई गिरफ्तारी
बीते 23 मई को बिष्टुपुर थाना क्षेत्र में जुबली पार्क गेट नंबर-2 के पहले जू के पास सोनारी थाना क्षेत्र के आदर्शनगर स्थित न्यू ग्वाला बस्ती के रहने वाले विष्णु कुमार से बाइक सवार तीन अपराधियों ने झपट्टामार मोबाइल लूट ली थी. घटना तब घटी थी जब पार्क के गेट से होकर विष्णु मोबाइल पर बात करते हुये जू की ओर जा रहा था. इसे लेकर भुक्तभोगी ने थाना में मामला दर्ज कराया था. मामले की जांच में जुटी पुलिस की टीम ने घटना में नंदन पटनायक के अलावा शुभम और आदित्य की संलिप्तता पायी. उसके बाद पुलिस ने तीनों को धर-दबोचा.

SIP abacus

पुलिस के हत्थे चढ़े युवकों का है पूर्व आपराधिक इतिहास
पुलिस की गिरफ्त में आये तीनों युवकों का पूर्व आपराधिक इतिहास है. जांच में पाया गया कि नंदन पटनायक के खिलाफ बिष्टुपुर थाने में 19 जुलाई 2021 को चोरी का एक मामला दर्ज किया गया था. उसके आलावा आदित्य कुमार तिवारी पर एमजीएम थाने में 4 नवंबर 2018 को धोखाधड़ी करने और चोरी का सामान बरामद होने का मामला दर्ज है. साथ ही उस पर मानगो थाने में 25 जुलाई 2021 को और 3 जनवरी 2022 को आजादनगर थाने में चोरी का एक-एक मामला दर्ज किया गया है. दूसरी ओर शुभम कुमार शर्मा उर्फ बाबू के खिलाफ भी 19 जुलाई 2021 को बिष्टुपुर थाने में चोरी का मामला दर्ज किया गया है.

Sanjeevani
MDLM

ये भी पढ़ें- औरंगाबाद में सेक्स रैकेट का खुलासा, सात लड़के और आठ लड़कियों को पुलिस ने दबोचा

Related Articles

Back to top button