ChaibasaJamshedpurJharkhand

Chaibasa Big Breaking : चक्रधरपुर रेल मंडल में मालगाड़ी की टक्कर से घायल तीन हाथियों की मौत, यातायात सामान्‍य

Jamshedpur : चक्रधरपुर रेल मंडल के जिरुली-बांसपानी स्टेशन के बीच गुरुवार रात 8 बजे मालगाड़ी की टक्कर से घायल तीनों हाथियों की मौत हो गयी है. इनमें एक हाथी ने घटना के कुछ देर बाद ही दम तोड़ दिया. जबकि, दो हाथियों की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गयी.

हादसे के बाद मौके पर अजीबोगरीब हालात बन गये थे. एक जख्मी हाथी रेल पटरी पर पड़ा हुआ था और अन्य हाथी मौके पर जख्मी हाथी के साथ मौजूद थे. इस वजह से रेल पटरी जाम हो गया था. रेल पटरी जाम होने से मालगाड़ियों का परिचालन ठप पड़ गया था. राहत की बात है कि इस रेल लाइन पर यात्री ट्रेन का परिचालन नहीं होता है.

सुबह सवा पांच बजे दुर्घटना वाले ट्रैक से शुरू हुआ मालगाड़ियों का परिचालन
इधर, घटना के बाद चक्रधरपुर रेल मंडल मुख्यालय में चार हूटर बजाये गये थे. जिसके बाद हड़कंप मच गया था. चक्रधरपुर स्टेशन से 140 टन क्रेन के साथ रिलीफ ट्रेन घटनास्थल स्थल की ओर रवाना हो गया. राहत एवं बचाव टीम ने मुस्‍तैदी से रेल ट्रैक को चालू कराया. मालूम हो कि जिरुली-बांसपानी सेक्शन में लौह अयस्क की ढुलाई बड़े पैमाने में रेलवे करती है, जिससे रेलवे को काफी राजस्व प्राप्त होता है.

Catalyst IAS
SIP abacus

ये भी पढ़ें- BIG NEWS : एलन मस्क पर लगा प्राइवेट जेट में मसाज के दौरान यौन शोषण का आरोप, मुंह बंद रखने के लिए दिये थे 1,90,000,00 रुपये

MDLM
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button