JamshedpurJharkhand

Jamshedpur Anti Encroachment Drive : अत‍िक्रमणकार‍ियों पर डंडा, जोजोबेड़ा में टाटा लीज की जमीन को प्रशासन ने कराया अतिक्रमण मुक्त

Jamshedpur: जमशेदपुर के गोविंदपुर थाना इलाके के जोजोबेड़ा में टाटा लीज एरिया की जमीन को प्रशासन ने अतिक्रमण मुक्त कराया. यहां टाटा लीज एरिया में जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर अवैध निर्माण कर लिया था. अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम ने पाया कि जमीन पर सात कमरों का एक अर्धनिर्मित मकान बना लिया गया है जहां कुछ मजदूर काम कर रहे थे. जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाते हुए मकान को ध्वस्त कर दिया है.

अतिक्रमण की शिकायत अंचल अधिकारी से किए जाने के बाद अंचल अधिकारी ने अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था. इसके बाद अतिक्रमण हटाने के लिए डीसी विजया जाधव के निर्देश पर एसडीओ धालभूम ने छह मजिस्ट्रेट तैनात किए थे. इनमें से चार कार्यपालक दंडाधिकारी थे और दो मजिस्ट्रेट जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति से थे. सुबह मजिस्ट्रेट भारी पुलिस फोर्स लेकर जोजोबेड़ा पहुंचे और अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया. जिला प्रशासन के लाव -लश्कर को देखते हुए अतिक्रमित मकान में मौजूद किरायेदारों ने मकान खाली कर दिया. मकान खाली होने के बाद बुलडोजर से इसे ढहा दिया गया.

अवैध जमीन नहीं खरीदने की अपील
मजिस्ट्रेट के तौर पर तैनात किए गए जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के सिटी मैनेजर रवि भारती ने बताया कि अद्र्धनिर्मित मकान की छत टीन शेड की थी. पूरी कार्रवाई शांतिपूर्ण तरीके से चली. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोई भी अतिक्रमित अवैध सरकारी जमीन न खरीदें. जिन लोगों को बेवकूफ बनाकर भूमाफिया ने जमीन बेच दी है वह थाने में प्राथमिकी दर्ज कराएं.

ये भी पढ़ें-World Book Day: जानिए बिहार की इस लाइब्रेरी के बारे में जिसने गांव के हजारों युवाओं की जिंदगी बदल दी

Related Articles

Back to top button