JamshedpurJharkhandJharkhand Politics

जमशेदपुर : ईद में सोशल मीडिया पर भ्रामक खबर फैलाने वालों पर प्रशासन की रहेगी नजर

ईद-उल-फितर में विधि-व्यवस्था बनाये रखने को लेकर 29 जोनल दंडाधिकारी एवं 36 पुलिस पदाधिकारी प्रतिनियुक्ति

Jamshedpur : ईद-उल-फितर के दौरान पूरे जिले में विधि-व्यवस्था बनाये रखने को लेकर शनिवार को समाहरणालय स्थित सभागार में एक विशेष बैठक आयोजित हुई. बैठक में डीसी विजया जाधव एवं एसएसपी डॉ एम तामिल वाणन के द्वारा शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर कुल 26 जोनल दंडाधिकारी व 36 पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी. डीसी विजया जाधव ने बताया कि ईद में विधि-व्यवस्था बनाये रखने को लेकर प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखी जायेगी. किसी भी तरह के अफवाह एवं भ्रामक खबरों को फैलाने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

असामाजिक एवं साम्प्रदायिक तत्वों पर निगरानी रखने का आदेश
गौरतलब हो कि ईद-उल-फितर पर्व चांद दिखने पर संभवत: 2 या 3 मई को मनाया जायेगा. इस अवसर पर शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में स्थित विभिन्न मस्जिदों में नमाज अदा की जायेगी. शांतिपूर्ण एवं सौहार्द्र के वातावरण में त्यौहार संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन तत्पर है. प्रतिनियुक्त किए गए 29 जोनल दंडाधिकारी एवं 36 पुलिस पदाधिकारियों को पूर्ण रूप से सतर्क रहने तथा असामाजिक एवं साम्प्रदायिक तत्वों पर निगरानी रखने का निदेश दिया गया है.

विधि-व्यवस्था में बाधा उत्पन्न होने पर नियंत्रण कक्ष को देंगे सूचना
बैठक में सभी पदाधिकारियों को विधि-व्यवस्था में बाधा उत्पन्न होने जैसी परिस्थिति में अविलंब नियंत्रण कक्ष में सूचना प्रेषित करने का निर्देश दिया गया है. इसे लेकर जिला नियंत्रण कक्ष 2 मई से 4 मई की सुबह तक कार्यरत रहेगा. इधर, जिला प्रशासन द्वारा जिले के प्रबुद्ध नागरिकों एवं आम जनों से भी विधिज-व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करने की अपील की गयी है. साथ ही किसी भी तरह की सूचना प्रेषित करने के लिए जिला नियंत्रण कक्ष का नंबर 8987510050, 0657-2440111 जारी किया गया है.

जुगसलाई थाना में संपन्न हुई शांति समिति की बैठक
इधर, ईद के मद्देनजर क्षेत्र में विधि-व्यवस्था बनाये रखने को लेकर जुगसलाई थाना परिसर में शनिवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. इस दौरान बैठक में ईद पर्व के अवसर पर क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर सभी को निर्देशित किया गया. बताया गया कि त्यौहार को देखते हुए सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार के भ्रामक खबरों के प्रचार-प्रसार से बचना चाहिए. इस दौरान बैठक में जुगसलाई नगर पालिका के विशेष पदाधिकारी जेपी यादव, विद्युत विभाग के एसडीओ इमरान मुर्तजा सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- Jamshedpur : आपत्त‍िजनक फेसबुक पोस्‍ट का मुद्दा गरमाया, ब‍िष्‍टुपुर थाने में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Related Articles

Back to top button