JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर: पहले दिन 55 बालक व 11 बालिकाओं ने प्रतिभा चयन प्रतियोगिता में पाई सफलता

Jamshedpur : झारखंड सरकार के खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय के सौजन्य एवं जिला प्रशासन पूर्वी सिंहभूम के तत्वावधान में राज्य एवं जिला स्तरीय आवासीय एवं डे बोर्डिंग प्रशिक्षण शिविरों में रिक्तियों के आधार पर नामांकन के लिए नव प्रशिक्षुओं के खेल प्रशिक्षण के लिए जमशेदपुर के तीनप्लेट स्टेडियम में सोमवार से चार दिवसीय प्रतिभा चयन प्रतियोगिता 2021-22 का शुभारंभ हुआ. इस प्रतिभा चयन प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न प्रखंडों के प्रतिभावान 137 बालक और बालिकाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया. जिसमें बालक वर्ग में कुल 55 और बालिका वर्ग में कुल 11 सफल प्रतिभागियों ने प्रतिभा चयन के सभी मानदंडों को पूरा किया.

मौके पर उपस्थित जिला खेल पदाधिकारी ने बताया कि इस प्रतिभा चयन प्रतियोगिता में आए अन्य बच्चे ओवर एज या अंडर एज थे. वहीं कुछ बच्चे जानकारी के अभाव में दूसरे जिलों से आए थे जो इस प्रतिभा चयन में अहर्ताओं को पूरा न करने के कारण चयन प्रतियोगिता से वंचित रहे. इस चैयन प्रतियोगिता में बैटरी टेस्ट की स्कोरिंग के आधार पर ही बच्चों का मूल्यांकन किया जाएगा. जिसके बाद चयनित बालक-बालिका खिलाड़ियों को दूरभाष से सूचित कर उनके इच्छित खेल के अनुसार दूसरे दौर के स्किल टेस्ट के लिए आयोजन के तीसरे एवं चौथे दिन विशेष रुप से बुलाया जाएगा.

प्रथम चरण के जिला स्तरीय प्रतिभा चयन को पूरा करने वाले कुशल 20 बालक एवं 20 बालिकाओं को राज्य स्तरीय प्रतिभा चयन हेतु चयनित किया जाना है. यह प्रतियोगिता आवासीय हॉकी एवं तीरंदाजी को छोड़कर एवं डे-बोर्डिंग प्रशिक्षण केंद्रों में प्रशिक्षुओं के चयन हेतु भी आयोजित किया गया है. जिला खेल पदाधिकारी रोहित कुमार ने अपील की कि शेष बचे तीन दिनों में भी ज्यादा से ज्यादा संख्या में बच्चे चयन के लिए आएं. जिला प्रशासन का प्रयास है कि जिले के सभी योग्य बच्चे इस प्रतियोगिता में शामिल हों. इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों की उम्र सीमा 10 से 12 वर्ष के बीच होना अनिवार्य है तथा एक फरवरी 2010 से 31जनवरी 2012 के बीच जन्मतिथि होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- Ranchi: गैरमजरूआ जमीन पर कब्जा और अवैध बिक्री की होगी जांच, डीसी ने बनाई कमेटी

Related Articles

Back to top button