National

जम्मू-कश्मीर : भारी भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

Jammu : जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार तड़के भारी भूस्खलन हुई. इसकी वजह से कश्मीर को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाली इस एकमात्र सड़क पर यातायात बंद कर दिया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें- लोस चुनाव में जीते उम्मीदवारों की सूची को आज मिलेगा अंतिम रूप, चुनाव आयोग की बैठक संभव

270 किलोमीटर लंबा राजमार्ग पूरी तरह बंद

राष्ट्रीय राजमार्ग रामबन के पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) सुरेश शर्मा ने बताया कि पिछले दो से अधिक दिनों से हो रही बारिश के कारण बैट्री चश्मा के नजदीक हुए भूस्खलन के कारण 270 किलोमीटर लंबा राजमार्ग पूरी तरह बंद हो गया.

शनिवार सुबह श्रीनगर के लिए रवाना हुए हजारों वाहन सड़क बंद होने के बाद राजमार्ग पर फंसे हुए हैं. शर्मा ने बताया कि संबंधित एजेंसियों ने कर्मचारियों और मशीनों को रास्ता खोलने के काम पर लगाया है.

इसे भी पढ़ें- रातू : प्रेमी को जिंदा जलाने वाली युवती अबतक पुलिस की गिरफ्त से दूर, प्रेमी की हुई मौत

जल्द से जल्द राजमार्ग को फिर से शुरू करने का प्रयास

उन्होंने बताया कि काफी मलबा होने के कारण रास्ता साफ होने में कई घंटे लगेंगे. हम काम कर रहे हैं और जितनी जल्दी संभव हो सके उतनी जल्दी राजमार्ग पर यातायात बहाल करने का प्रयास कर रहे हैं.

गौरतलब है कि जम्मू में दो दिन पहले तापमान चालीस डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. लेकिन बारिश के बाद यहां लोगों को काफी राहत मिली है. हालांकि लोगों को बारिश से तो राहत मिल गयी पर भूस्खलन ने लोगों की समस्या को और बढ़ा दिया है. राजमार्ग बंद होने से लोग कहीं भी आ-जा नहीं सकते हैं. आवागमन पूरी तरह से ठप हो चुका है.

इसे भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग : गोरक्षा के नाम पर महिला समेत तीन की पिटाई, वीडियो वायरल

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close