NationalNEWSTOP SLIDER

Jammu & Kashmir : अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

Jammu &  Kashmir:  अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया है. कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है. कश्मीर में पिछले चार दिन में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ 5 मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें 12 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है.

 

आईजी पुलिस विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों की पहचान इश्फाक अहमद गनी निवासी चकवांगुंड, अनंतनाग और यावर अयूब डार, निवासी डोगरीपोरा,  अवंतीपोरा के रूप में हुई है. ये दोनों आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य थे. दोनों कई वारदातों में शामिल थे.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

आतंकवादियों ने की अंधाधुंध फायरिंग

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

पुलिस ने बताया कि बिजबिहाड़ा के शीतिपोरा में आतंकवादियों के होने की सूचना मिली थी. पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. इस दौरान एक घर में छिपे आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया.

अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने का प्लान था

 

सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि इश्फाक मार्च 2020 से और यावर दिसंबर 2021 से आतंकवादी वारदातों में एक्टिव था. दक्षिण कश्मीर में तैनात एक बड़े सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन को एक बड़ा झटका दिया है. आगामी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने के लिए आतंकवादियों ने प्लान बनाया था. सुरक्षाबलों ने इसे नाकाम कर दिया है.

 

इसे भी पढ़ें: Ranchi: डीजीपी डीके पांडे समेत अन्य के नाम सरकारी जमीन की जमाबंदी के आरोप में कांके के पूर्व सीओ प्रभात भूषण निलंबित

 

Related Articles

Back to top button