न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जम्मू जेल में बंद 7 पाकिस्तानी आतंकियों को तिहाड़ भेजने के लिये जम्मू कश्मीर सरकार पहुंची न्यायालय

14 फरवरी को हुये पुलवामा आतंकी हमले के बाद तश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को जम्मू जेल से अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिये शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी

eidbanner
33

New Delhi :  जम्मू जेल में बंद सात पाकिस्तानी आतंकियों को तिहाड़ जेल में स्थानांतरित करने के लिये जम्मू कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की. राज्य सरकार का कहना है कि ये पाकिस्तानी आतंकी जेल में बंद स्थानीय कैदियों को गुमराह कर रहे हैं. न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति एम आर शाह की पीठ ने जम्मू कश्मीर सरकार की याचिका पर केन्द्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है.

पाकिस्तानी आतंकियों पर नोटिस की तामील सुनिश्चित की जाये

राज्य सरकार के वकील शोएब आलम ने कहा कि विभिन्न संगठनों के इन आतंकवादियों को जम्मू जेल से बाहर स्थानांतरित करने की आवश्यकता है क्योंकि वे स्थानीय कैदियों को गुमराह कर रहे हैं. राज्य सरकार का कहना है कि यदि तिहाड़ जेल में भेजना संभव नहीं हो तो उन्हें हरियाणा और पंजाब की दूसरी कड़ी सुरक्षा वाली जेलों में स्थानांतरित किया जा सकता है. इस पर पीठ ने कहा कि वह सारे मामले की सुनवाई करेगी और राज्य सरकार के वकील से कहा कि इन पाकिस्तानी आतंकियों पर नोटिस की तामील सुनिश्चित की जाये. जम्मू कश्मीर सरकार ने 14 फरवरी को हुये पुलवामा आतंकी हमले के बाद तश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को जम्मू जेल से अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिये शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी.

राजस्थान की विभिन्न जेलों में बंद पाकिस्तानी कैदियों की सुरक्षा बढ़ाई गयी

जयपुर के केन्द्रीय कारागार में बुधवार को साथी कैदियों द्वारा पाकिस्तानी कैदी शकरउल्ला की हत्या के बाद राज्य की विभिन्न जेलों में बंद पाकिस्तानी कैदियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वर्तमान में राज्य की विभिन्न जेलों में 16 पाकिस्तानी कैदी बंद है. जयपुर-बीकानेर में पांच पांच, जोधपुर में दो, श्रीगंगानगर में तीन और एक पाकिस्तानी कैदी कोटा की जेल में बंद है. पुलिस महानिदेशक :जेल: एन आर के रेड्डी ने बताया कि राज्य की विभिन्न जेलों में बंद पाकिस्तानी कैदियों की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है.

प्रतिक्रिया नहीं मिलती है तो हम सरकार के निर्देश की प्रतीक्षा करेंगें

Related Posts

14 राज्‍यों के 49 विधायक जीत कर लोकसभा पहुंचे, कराने होंगे उपचुनाव

लोकसभा चुनाव में 14 राज्‍यों के 49 विधायक जीत कर लोकसभा पहुंचे हैं. 49 विधायकों, दो विधान परिषद सदस्‍य और चार राज्‍य सभा सांसदों ने जीत हासिल की है.

उन्होंने बताया कि गुरुवार को जेलों में तलाशी अभियान चलाया गया था. इस बीच, पाकिस्तानी कैदी शकरउल्ला के शव का दावा करने के लिए पाक उच्चायोग की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है, शव को गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद एसएमएस अस्पताल में डीप फ्रीजर में रखा गया है. अतिरिक्त मुख्य सचिव :गृह: राजीव स्वरूप ने कहा, ‘‘हमें उच्चायोग की तरफ से अभी तक किसी प्रकार का कोई संदेश नहीं मिला है. यदि उच्चायोग की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलती है तो हम सरकार के निर्देश की प्रतीक्षा करेंगें.’ राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (जेल) रूपिंदर सिंह के अनुसार बुधवार को जयपुर केन्द्रीय कारागार में साथी कैदियों द्वारा पाकिस्तानी कैदी की हत्या के बाद जयपुर जेल के अधीक्षक संजय यादव और उपाधीक्षक जगदीश शर्मा को पद स्थानापन्न की प्रतीक्षा :एपीओ: कर दिया गया है और राकेश मोहन शर्मा को जेल अधीक्षक बनाया गया है. वहीं जेल के बैरक नंबर 10 के हेड वार्डर भैयानाथ शर्मा और वार्डर रामस्वरूप को निलंबित कर दिया गया है.

टीवी चैनल देखने को लेकर कैदियों में हुए झगडे में पाक कैदी की मौत हो गई थी

उल्लेखनीय है कि जयपुर की केन्द्रीय जेल में बंद पाकिस्तानी नागरिक शकरउल्ला (45) 2011 से जयपुर की केंद्रीय जेल में बंद था. 2017 में उसे आजीवन कारावास की सजा हुई थी. वह गैरकानूनी गतिविधि निरोधक (यूएपीए) कानून के तहत आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. विदेश मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली स्थित पाक उच्चायोग को दी गयी सूचना के अनुसार बुधवार को जयपुर के केन्द्रीय कारागार के टीवी रूम में टीवी चैनल देखने को लेकर कैदियों में हुए झगडे में पाक कैदी की मौत हो गई थी. हत्या के मामले में लालकोठी थाना क्षेत्र में जेल में बंद चार कैदियों अजीत, मनोज कुलवेन्द्र,और भजन मीणा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इसे भी पढ़ें : राजनाथ सिंह ने कहा, ओसामा पर कार्रवाई में अमेरिका को ढाई साल लगे थे, प्रतीक्षा कीजिए,  देश निराश…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: