National

जम्मू कश्मीरः कठुआ में पाकिस्तानी स्नाइपर की गोली से बीएसएफ कमांडेंट शहीद

Jammu: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर और राजौरी जिले में पाकिस्तान ने एकबार फिर सीज फायर का उल्लंघन किया है. नियंत्रण रेखा के पास मंगलवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान ने फायरिंग की. पाकिस्तानी स्नाइपर के हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के असिस्टेंट कमांडेंट विजय प्रसाद गंभीर रुप से घायल हो गये, जिन्होंने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हीरानगर सेक्टर में अंतररष्ट्रीय सीमा पर मंगलवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी की. बताया जा रहा है कि अस्टिटेंट कमांडेंट विजय प्रसाद कठुआ सेक्टर के इंटरनेशनल बॉर्डर पर एरिया डोमिनेशन करने के लिए अपनी टीम के साथ निकले थे, तभी अचानक सीमा के उस पार ऊंचाई पर बैठे स्नाइपर ने हमला कर दिया. जिसमें बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट बुरी तरह से घायल हो गए. जिन्हें तत्काल जम्मू के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

गौरतलब है कि एलओसी और आईबी पर पाकिस्तानी स्नाइपर भारतीय जवानों को अपना निशाना बनाने की कोशिश करते हैं. गृह मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो पिछले साल पाकिस्तान के स्नाइपर की गोली का निशाना 14 सुरक्षाकर्मी हुए थे. वहीं सीजफायर का उल्लंघन भी पड़ोसी देश के द्वारा अक्सर किया जाता है. पाकिस्तान ने पिछले 15 साल में सबसे अधिक 2,936 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन 2018 में किया था.

इसे भी पढ़ेंः एनएच की तरह ‘बिल्ट एंड ऑपरेट’ फार्मूले से पूरी करें लंबित सिंचाई परियोजनाएं : महेश पोद्दार

Related Articles

Back to top button