Khas-KhabarNational

जम्मू-कश्मीरः CRPF की टुकड़ी पर आतंकी हमला, हेड कॉन्सटेबल शहीद, 3 जवान जख्मी, एक नागरिक की मौत

Shrinagar: जम्मू-कश्मीर में आंतकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है. इसी बीच सोपोर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स की पार्टी पर आतंकवादियों ने हमला किया है. इस आंतकी हमले में सीआरपीएफ 179 बटालियन के एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए हैं, जबकि तीन जवान जख्मी बताये जा रहे हैं. आतंकियों की फायरिंग से एक नागरिक भी जख्मी हुआ है, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी है.

 

पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला

मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह आतंकियों ने घात लगाकर पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया है. सोपोर के मॉडल टाउन में सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर गोलीबारी की गई. आतंकियों की ओर से अंधाधुंध फायरिंग में चार जवानों और एक नागरिक को गोली लगी है. वहीं इलाज के दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गए हैं. एक जख्मी सिविलियन की भी जान चली गयी.

सीआरपीएफ के आईजी राजेश यादव ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि इस आतंकवादी हमले में एक हेड कॉन्स्टेबल दीप चंद शहीद हो गये हैं. एक जवान जिंदगी से जंग लड़ रहा है. तीसरे जवान को गोली नहीं लगी है, लेकिन ऑपरेशन के दौरान वह जख्मी हो गया है. तीनों जवानों का इलाज चल रहा है.

त्राल में मुठभेड़

एक ओर जहां सीआरपीएफ की टुकड़ी पर आतंकी हमला हुआ है. वहीं त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को ने दो-तीन आतंकियों को घेर रखा है. दरअसल, पुलवामा जिले के त्राल में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. तलाशी के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी.

बता दें कि इलाके में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान लगातार जारी है. 6 महीने में राज्य में 128 आतंकवादियों को जवानों ने मार गिराया है. इसमें से कश्मीर में 116 आंतकी मारे गये हैं.

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close