National

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, दो सुरक्षाकर्मी समेत चार लोग घायल

Jammu & Kashmir:  कुलगाम जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के बीच हुए मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया है, इस दौरान दो सुरक्षाकर्मी और दो आम नागरिक भी घायल हो गए हैं. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि ऑपरेशन अब खत्म हो गया है. स्वतंत्रता दिवस से पहले एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग जल्द ही यातायात के लिए खोल दिया जाएगा

 

इसे भी पढ़ें : अफगानिस्तान में संघर्षः दूसरे बड़े शहर कंधार पर कब्जा का तालिबान का दावा, राजधानी काबुल के करीब पहुंचा तालिबान  

 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के काजीगुंड में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर गुरुवार दोपहर बाद आतंकियों ने बीएसएफ के काफिले पर अंधाधुंध फायरिंग की. हमले के बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की. इस दौरान हमलावर आतंकी भागकर एक दुकान के गोदाम में छिप गए और वहां से भी सुरक्षाबलों पर फायरिंग की.

अंधाधुंध गोलीबारी में एक सीआरपीएफ जवान, एक सेना का जवान और दो नागरिकों को गोलियां लगीं. सभी घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया.

पुलिस ने बताया कि जम्मू से श्रीनगर जा रहा काफिला जैसे ही काजीगुंड इलाके के मलपोरा में पहुंचा तो पहले से घात लगाए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. अचानक हुई फायरिंग के बाद काफिले में शामिल जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू की. इस दौरान आतंकी मौके से भाग निकले. जवानों ने पीछा किया तो आतंकी एक दुकान के गोदाम में घुस गए.

सुरक्षाबलों ने उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, लेकिन वे तैयार नहीं हुए. उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग जारी रखी. जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

Related Articles

Back to top button