National

जम्मू-कश्मीरः नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकवादी ढेर

Shrinagar: जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया है. शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश को विफल करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया.

रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि शनिवार सुबह, सैनिकों को उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधि दिखी. उन्होंने बताया कि सैनिकों ने तेजी से घात लगाकर हमला किया जिसमें दो आतंकवादी मार गिराए गए. साथ ही उन्होंने बताया कि मौके से दो एके-47 राइफल और युद्ध में इस्तेमाल की जाने जैसी सामग्रियां जब्त की गईं.

इसे भी पढ़ेंःCoronaUpdate: अमेरिका में संक्रमण का भयानक रूप, एक दिन में 70 हजार नये केस

बता दें कि घाटी में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है. वहीं एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. सीजफायर की आड़ में घुसपैठियों की मदद पाकिस्तान करता रहा है. शुक्रवार को रजौरी जिले में पाकिस्तान की ओर हुए सीज फायर उल्लंघन में सेना का एक जवान शहीद हो गया था.

शुक्रवार को गिरफ्तार हुआ लश्कर का आतंकी

इससे पहले शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया. उसके पास से गोला बारूद बरामद किये गये थे. आंतकी की पहचान चंदरगीर निवासी रफीक अहमद राठेर उर्फ हाजी के तौर पर हुई जिसने हाल ही में लश्कर-ए-तैयबा ज्वाइन किया था. नाके पर मौजूद सुरक्षा दल पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश करते समय उसे गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने बताया कि उसके पास से निषिद्ध सामग्री, दो ग्रेनेड और एक के 47 की 19 गोलियां बरामद की गयी.

इसे भी पढ़ेंःपंजाब एण्ड सिंध बैंक के दो खातों में 112 करोड़ की धोखाधड़ी, RBI की दी गयी जानकारी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: