National

जम्मू कश्मीर : हिमस्खन और #Heavy_Snowfall से  48 घंटों में भारी तबाही, तीन जवान शहीद, दो लापता

Srinagar : जम्मू कश्मीर हिमस्खन और भारी बर्फबारी ने पिछले 48 घंटों में जमकर तबाही मचाई है. खबरों के अनुसार  कुपवाड़ा के मचैल सेक्टर में आये बर्फीले तूफान की चपेट में सोमवार रात 45 राष्ट्रीय रायफल के पांच जवान आ गये,  जिनमें तीन जवान शहीद हो गये, दो लापता जवानों की तलाश अभी जारी है.

उधर एलओसी के पास नौगाम सेक्टर में बर्फीला तूफान आया इसमें बीएसएफ के सात जवान लापता हो गये.  छह जवानों को सकुशल बचाये जाने की खबर है.  एक जवान अभी भी लापता है.

इसे भी पढ़ें :  केरल सरकार ने #Citizenship_Amendment_Act  को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

सेना ने राहत बचाव कार्य शुरू किया

बांदीपोरा जिले में गुरेज के दासी बक्तूर गांव में अबतक बर्फ में दबे पांच लोगों को बचाया जा चुका है. सेना और स्थानीय प्रशासन द्वारा दोनों जिलों में बचाव कार्य चलाया जा रहा है. एलओसी से सटे नौगाम सेक्टर में सोमवार रात करीब आठ बजे बर्फीला तूफान आया. इस तूफान में बीएसएफ के सात जवान लापता हो गये.

सेना ने राहत बचाव कार्य शुरू किया. कड़ी मशक्कत के बाद छह जवानों को सकुशल बचाया गया. एक जवान अभी भी लापता है. लापता जवान की तलाश में अभियान चलाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :#NirbhayaCase: दो दोषियों की क्यूरेटिव पिटीशन को SC ने किया खारिज

भूस्खलन की चपेट में आने से एक वैन नदी में गिरी

कड़ाके की सर्दी से जूझ रहे जम्मू-कश्मीर में सोमवार को हुई बारिश और बर्फबारी से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. दी। इस दौरान बारामुला, बांदीपोरा और गांदबरबल में हिमस्खलन में कई मकान दब गये हैं, जबकि भूस्खलन की चपेट में आकर रामबन में एक युवक की मौत हो गयी. रियासी के खरोड़ी करूर इलाके में भूस्खलन की चपेट में आने से एक वैन नदीं में गिर गयी इसमें चालक की मौत हो गयी, जबकि तीन को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

भूस्खलन के चलते प्रदेश में सौ से अधिक संपर्क मार्ग बंद हो गये हैं. रामबन से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार दोपहर खूनी नाला इलाके में गिरे पत्थरों की चपेट में आकर युवक नाले में गिर गया. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से नाले से शव निकाला. मृतक की पहचान मौलाना खलील अहमद सोहिल निवासी सरबदनी रामसू के तौर पर हुई है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बनिहाल इलाके में रविवार से फंसे गुजरात के 160 सैलानियों को सुरक्षित निकाल लिया है. उन्हें काजीगुंड से विशेष ट्रेन से बनिहाल लाया गया. सैलानी मोम पस्सी में भूस्खलन के बाद रास्ता बंद होने से फंस गये थे.

इसे भी पढ़ें : #Jammu_Kashmir : डीएसपी देविंदर सिंह की गिरफ्तारी पर राजनीति तेज, कांग्रेस ने RSS पर तंज कसा, पुलवामा हमले पर भी सवाल उठाये

 

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close