National

जम्मू-कश्मीरः अनुच्छेद 370 हटने के एक साल पूरा होने से पहले पूरे कश्मीर में कर्फ्यू

Shrinagar: जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने को एक साल पूरा होने से पहले मंगलवार को पूरे घाटी में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पांच अगस्त को अलगाववादियों के काला दिवस के रूप में मनाने की योजना और पाकिस्तान प्रायोजित संगठनों की ओर से हिंसक प्रदर्शन किए जाने की आशंका के मद्देनजर यह कर्फ्यू लगाया गया है.

साथ ही अधिकारियों ने जानकारी दी कि घाटी में पुलिस और सीआरपीएफ कर्मियों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है, ताकि सुनिश्चित हो सके कि शांति भंग करने की अलगाववादियों की मंशा कामयाब न हो.

इसे भी पढ़ेंःबिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बंद दो बड़े नेता सहित 18 कैदी कोरोना पॉजिटिव

advt

दो दिनों के लिए सख्त कर्फ्यू

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि लाउडस्पीकर से लैस पुलिस वाहनों ने इलाकों में जाकर दो दिन के लिए सख्त कर्फ्यू लगाए जाने की घोषणा की. इस दौरान लोगों से कानून का उल्लंघन नहीं करने और घरों के भीतर रहने का आग्रह किया गया है.

श्रीनगर शहर समेत कश्मीर के सैकड़ों स्थानों पर बैरिकेडिंग लगायी गयी है ताकि आवश्यक एवं आपात सेवाओं की आवाजाही को नियमित किया जा सके जबकि कोन्सर्टिना तारें भी बिछाई गई हैं.

अधिकारियों ने एक दिन पहले ही घोषणा की थी कि जान-माल को खतरे में डाले जाने वाले हिंसक प्रदर्शनों की आशंका के मद्देनजर श्रीनगर और घाटी के अन्य हिस्सों में कर्फ्यू लगाया जाएगा, क्योंकि अलगाववादी और पाकिस्तान प्रायोजित संगठन पांच अगस्त को काला दिवस मनाने की योजना बना रहे हैं.

श्रीनगर जिला मजिस्ट्रेट शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि कोई भी जन जुटाव कोविड की रोकथाम संबंधी प्रयासों को भी नुकसान पहुंचाएगा. चौधरी ने कहा कि मामलों में हालिया वृद्धि को देखते हुए संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों की आवाजाही और एकत्र होने पर भी प्रतिबंध होगा.

adv

हालांकि, मेडिकल इमरजेंसी और वैध पास या कार्ड वाले कोविड-19 ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ को बैन से छूट होगी.

इसे भी पढ़ेंःउमा ने कहा- राम भाजपा की बपौती नहीं, सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो

advt
Advertisement

7 Comments

  1. Today, I went to the beach front with my kids. I found a sea shell and gaveit to my 4 year old daughter and said “You can hear the ocean if you put this to your ear.” She put the shell toher ear and screamed. There was a hermit crab inside and itpinched her ear. She never wants to go back!LoL I know this is entirely off topic but I had to tellsomeone!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button