Lead NewsNationalTOP SLIDER

जम्मू-कश्मीर: BSF ने भारत-पाक सीमा पर तीन घुसपैठिए को किया ढेर

Jammu: सीमा सुरक्षा बल BSF के जवानों ने सांबा जिले में में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ कर भारतीय क्षेत्र में आ रहे तीन घुसपैठियों को ढेर कर दिया है. उनके पास से 36 किलोग्राम मादक पदार्थ भी बरामद हुआ है. इलाके में तलाशी अभियान जारी है

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आज तड़के पाकिस्तानी सीमा पर भारतीय सीमा सुरक्षा बल के मुस्तैद जवानों ने कुछ हलचल देखी. इस दौरान जब नाइट विजन दूरबीन से देखा गया तो पाया कि पाकिस्तान की ओर से तीन घुसपैठिए भारतीय सीमा में प्रवेश करने की फिराक में हैं. जैसे ही तीनों ने भारतीय सीमा में प्रवेश किया तो उनको आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी गई. तीनों ने इसे अनसुना कर झाड़ियों में छिपते हुए पाकिस्तानी सीमा की ओर भागने का प्रयास किया. सतर्क सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें वहीं ढेर कर दिया. उनके कब्जे से हथियार व मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं. फिलहाल, अंतरराष्ट्रीय सीमा के आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान जारी है. मारे गए तीनों घुसपैठियों की पहचान की जा रही है.

यहां यह बता दें कि गत तीन जनवरी को भारत-पाकस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अरनिया सेक्टर के भूलेचक्क पोस्ट पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया था. इस दौरान एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया था.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इससे पहले गत दिसंबर 2021 में भी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने आरएसपुर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अल्लाह माई दे कोठे पोस्टर पर एक पाकिस्तानी महिला घुसपैठिये को मार गिराया था. मारे गई महिला आतंकियों की गाइड बताई गई थी.

The Royal’s
Pitambara
Sanjeevani
Pushpanjali

Related Articles

Back to top button