न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर: सेना के जवान ने मानसिक रूप से दिव्यांग व्यक्ति को मारी गोली, मौत

सेना के शिविर की तरफ बढ़ रहे शख्स को जवान ने बार-बार चेताया

23

Shrinagar: सेना के एक सुरक्षा गार्ड ने चेतावनी को अनसुना करने और जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सेना के एक शिविर की ओर बढ़ते रहने के कारण शनिवार तड़के गोली मार दी. जिससे उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि मारा गया युवक मानसिक रूप से दिव्यांग था.

इसे भी पढ़ेंः1700 करोड़ का प्रोजेक्ट चार साल में पूरा नहीं, अब वर्ल्ड बैंक से लोन लेकर बनेंगे 25 ग्रिड, 2600 करोड़ का है प्रोजेक्ट

मामले की जांच शुरु

पुलिस ने बताया कि सेना शिविर के एक सुरक्षा गार्ड ने तड़के तीन बजे रईस अहमद वानी को गोली मार दी.
पुलिस ने बताया कि उन्होंने हत्या पर संज्ञान लिया है और मामले की एक जांच की जा रही है. सेना और रक्षा अधिकारियों ने बताया कि वे उन परिस्थितियों का पता लगा रहे हैं जिसमें वानी की मौत हुई.

सूत्रों के मुताबिक, वानी ने सुरक्षा बाड़ को पार कर लिया था और जब वह शिविर की दीवार की ओर जा रहा था तब जवान ने उसे चुनौती दी. सूत्रों ने बताया कि जब वानी ने चेतावनी को अनसुना कर दिया तब सैनिक ने हवा में गोली चला कर उसे रोकने का व्यर्थ प्रयास किया. उन्होंने बताया कि इसके बाद जवान ने उस पर गोली चला दी जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

इसे भी पढ़ेंःचार माह में रिकॉर्ड 413 अफसर बदले, 40 IAS भी इधर से उधर, हर दिन औसतन दो ऑफिसर का हुआ ट्रांसफर

इस बीच, मृतक के परिवार के सदस्यों ने वानी की मौत के लिए जिम्मेदार सुरक्षा गार्ड के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया.

इसे भी पढ़ेंःरांची लोकसभा क्षेत्र का एक टोला, जहां सड़क नहीं, पेयजल नहीं, चुआं…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: