न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जलेश्वर महतो ने दी बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो की जीत को चुनौती, हाईकोर्ट में दाखिल की याचिका

533

Ranchi: बाघमारा विधानसभा सीट से भले ही विधायक ढुल्लू महतो किसी तरह जीत की हैट्रिक लगाने में तो सफल हो गये. लेकिन उनकी विधायकी अभी भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. एक ओर पूर्व बियाडा अध्यक्ष विजय कुमार झा ने ढुल्लू महतो की विधायकी रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ के एक फैसले को आधार बनाया है. और विधानसभा अध्यक्ष के पास अर्जी भी लगा रखी है.

तो दूसरी ओर चुनाव में मात्र 824 वोटों से पराजित हुए महागठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी जलेश्वर महतो ने ढुल्लू की जीत के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. जलेश्वर महतो ने ढुल्लू महतो के चुनाव में हुई जीत को चुनौती देते हुए मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. साथ ही नामांकन रद्द करने व रिकाउंटिंग की मांग की है.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें – जानें कैसे बीजेपी में विलय के बाद जिंदा रहेगा जेवीएम का वजूद

मामूली वोटों से हारे थे जलेश्वर महतो

गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बाघमारा के बीजेपी प्रत्याशी ढुल्लू महतो को जहां कुल 78291 वोट (43.71%) मिले थे, वहीं कांग्रेस प्रत्याशी जलेश्वर महतो को 77467 वोट (43.25% )मिले थे.

अंतिम समय तक चली कांटे की टक्कर में ढुल्लू महतो 824 वोटों से निर्वाचित घोषित किये गये थे. बताया जाता है कि जहां कांग्रेस समर्थकों ने विजय जुलूस निकालने की पूरी तैयारी कर ली थी. वहीं ढुल्लू महतो के निर्वाचन की घोषणा होने के बाद भी भाजपा कार्यकर्ताओं और ढुल्लू समर्थकों ने विजय जुलूस नहीं निकाला था.

Related Posts

इसे भी पढ़ें – ढुल्लू महतो की आय से अधिक संपत्ति मामले में HC ने ED और IT से मांगा जवाब

कई बिंदुओं पर बरती गयी अनियमितता

दरअसल 18 जनवरी को जलेश्वर महतो ने कहा था कि नामांकन, चुनाव और मतगणना की पूरी प्रक्रिया के दौरान निष्पक्षता पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि कई बिंदुओ पर घोर अनियमितता बरती गयी और अब वे इसी मामले को लेकर बाघमारा सीट पर फिर से चुनाव कराने के लिए हाइकोर्ट में याचिका दाखिल करने जा रहे हैं.

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

इसे भी पढ़ें – #Indian_Billionaires के पास देश के कुल बजट से भी अधिक संपत्ति : Time to care  study

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like