World

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय : कुछ इस तरह बची क्रैश विमान के पायलट की जान, देखें Shocking Video

California: अमेरिका में एक भयानक हादसा होते होते टल गया. कैलिफोर्निया में एक विमान अचानक ही असंतुलिस होकर रेल की पटरियों पर गिर पड़ा. जबकि, विमान का पायलट अंदर ही फंसा रह गया था. इससे पहले की पटरी पर आने वाली ट्रेन विमान को टक्कर मारती तभी एक पुलिस वाले ने ट्रेन के टकराने से कुछ ही सेकंड पहले पायलट को उसके दुर्घटनाग्रस्त हवाई जहाज से बाहर खींच लिया गया. सोशल मीडिया पर इस घटना का रोंगटे खड़े कर देने वाले फुटेज वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़ें : PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप का पाक आतंकवादी संगठन से जुड़ रहा तार! मेड इन चाइना हथियार का करता है प्रयोग

एनपीआर के अनुसार, विमान दुर्घटना कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स के पकोइमा पड़ोस में व्हाइटमैन हवाई अड्डे पर रनवे के समानांतर चलने वाली रेलवे पटरियों पर हुई थी. “जाओ, जाओ, जाओ,” किसी को चिल्लाते हुए सुना गया क्योंकि पुलिस ने पायलट को हवाई जहाज से बाहर खींच लिया और आने वाली ट्रेन से दूर कर दिया. क्षण भर बाद, कैमरे ने ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त विमान से टकराते हुए दिखाया.

बचाव में शामिल अधिकारी डेमियन कास्त्रो ने सीएनएन को बताया, कि उनके पास बचाव के दौरान सोचने का समय नहीं था. उन्होंने कहा, “यह इतनी तेजी से हुआ, हमारे पास वास्तव में सोचने के लिए इतना समय नहीं था.”

अधिकारी क्रिस्टोफर एबॉयटे ने सीएनएन को यह कहते हुए बताया, कि वह पायलट को बाहर निकालने पर इतना ध्यान केंद्रित कर रहा था. वो वास्तव में ट्रेन देखने के लिए बिल्कुल नहीं मुड़ा. मैंने अपने पीछे अपने एक सहकर्मी को यह कहते सुना, ‘ट्रेन आ रही है और हमें उसे अभी बाहर निकालने की आवश्यकता है,”

यह फुटेज रविवार को लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग (एलएपीडी) द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है “फ़ुटहिल डिवीजन के अधिकारियों ने सैन फर्नांडो रोड पर रेल की पटरियों पर एक आपातकालीन लैंडिंग करने वाले एक पायलट की जान बचाकर वीरता और त्वरित कार्रवाई का प्रदर्शन किया.”

Advt

Related Articles

Back to top button