National

जम्मू में इंटरनेशनल बॉर्डर के पास जैश-ए-मोहम्मद का सदस्य गिरफ्तार

विज्ञापन

Jammu: जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक गांव से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कथित सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके के निवासी मोहम्मद मुजफ्फर बेग (24) को देर रात चकरोई गांव में एक घर पर छापेमारी के दौरान गिरफ्तार किया गया. अधिकारी ने बताया कि घर के मालिक को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

advt

इसे भी पढ़ेंः#Gujarat: Covid-19 के 54 नये केस आने से संक्रमितों की संख्या हुई 432, ड्रोन की मदद से लोगों की निगरानी

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकवादी के पास से अपराध साबित करने वाले दस्तावेज बरामद किए गए. पूछताछ में उसके जैश के आतंकवादियों के साथ संबंध होने का पता चला.

अधिकारी ने बताया कि वह उसका स्थायी सक्रिय सदस्य है और उसके खुलासे से कुछ और आतंकवादियों की गिरफ्तारियों की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि इस संबंध में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून तथा भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है.

adv

पिछले दिनों 9 आंतकियों को जवानों ने किया ढेर

कोरोना संकट के बीच गत रविवार 5 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सेना ने पांच आतंकियों को मार गिराया था जबकि एक जवान शहीद हो गया.
वहीं गत शनिवार को चार आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया था. 4 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादियों के मारे जाने की खबर दी थी. इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान ही सुरक्षाकर्मियों का सामना आतंकियों से हो गया, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलियां चलीं. और इस मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गये थे.

इसे भी पढ़ेंः#Covid-19 से दुनिया भर में मरने वाले की संख्या एक लाख के पार

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close