Jamshedpur

जादूगोड़ा : बड़े लुटकांडों में पुलिस सफलता से कोसों दूर, छिनतई की घटनाओं में भी सुराग नहीं

Jadugoda : जादूगोड़ा थाना क्षेत्र में अब तक हुई कई बड़े लुटकांडों का खुलासा जादूगोड़ा पुलिस नहीं कर पायी है. इससे कि आम लोगों में भय और बदमाशों की हौसला बढ़ा हुआ है. 4 नवंबर 2019 को जादूगोड़ा टाटा मुख्य मार्ग पर  भारत पेट्रोल पंप के निकट रहने वाले यूसीलकर्मी बुर्जु मार्डी के घर में बंदूक की नोक पर हुई लूट का अब भी उदभेदन नहीं हो सका है. परिवार के लोग अब भी लुटेरों की पकड़े जाने की आस में हैं.

बंधक बनाकर लूट

रात के 9 बजे पांच अज्ञात लोगों ने बंदूक दिखाकर यूसीलकर्मी के पिता-माता को बंधक बना था और घर में अपना हाथ साफ कर फरार हो गए थे. इसके बाद परिजनों ने जादूगोड़ा थाना में मामला दर्ज करवाया था. घटना के बाद से ही  परिवार के लोग पुलिस से न्याय की आस लगाए हुए हैं.

सोने की चेन छिनतई

जादूगोड़ा के यूसील कॉलोनी में 13 जनवरी 2019 को यूसीलकर्मी सुरेंद्र प्रसाद की पत्नी सुमित्रा देवी से दिन-दहाड़े सोने की चेन की छिनतई हुई थी. अबतक इस मामले का भी उद्भेदन पुलिस नहीं कर सकी है. दोनों मामले का पटाक्षेप नहीं किये जाने से लुटेरों व चोरों की हौसला बढ़ा हुआ है.

पिछले साल भी हुई थी घटना

यूसील कॉलोनी में दोबारा पिछले वर्ष घटी जिसमें यूसीलकर्मी सुरेश गोप की पत्नी से भी सोने की चेन छिनकर लुटरे फरार होने में कामयाब हो गए थे. एक नवंबर को यूसील के प्रशासनिक अधिकारी राधा कृष्णन के 80 वर्षीय माता जीबी पद्मावती से यूसील कॉलोनी टाइप 3 घर के सामने से  सोने की चेन छिनतई कर बदमाश फरार हो गए थे. इस मामले में भी पुलिस को सफलता हाथ नहीं लगी है.

क्या कहते हैं ग्रामीण एसपी

इस बारे में ग्रामीण एसपी नाथू सिंह मीणा ने बताया कि सभी मामलों पर पुलिस हर स्तर से जांच कर रही है. चोरी और सोने की चेन छिनतई के मामलों में अपराधी की लगातार खोज जारी है. क्षेत्र में अपराधिक घटना कम हो इसके लिए जगह-जगह पर पुलिस बल की तैनाती कि जा रही है.

इसे भी पढ़ें- कोडरमा घाटी में आलू भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, रांची- पटना रोड जाम

Related Articles

Back to top button