न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जाधव मामला: अभद्र भाषा के इस्तेमाल पर भारत ने पाक को घेरा

247

 New Delhi:  इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) में चल रही कुलभूषण याधव मामले की सुनवाई के दौरान बुधवार को भारत ने पाकिस्तानी वकील की अभद्र भाषा पर सख्त आपत्ति जतायी. भारत की तरफ से मामले की पैरवी कर रहे वकील  हरीश साल्वे ने इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में  पाकिस्तान के वकील द्वारा अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर कड़ा विरोध दर्ज कराया. इस पर संयुक्त राष्ट्र अदालत से एक लक्ष्मण रेखा खींचने को कहा. सुनवाई के दौरान भारतीय वकील साल्वे ने आतंकवाद पर भी पाकिस्तान को घेरा.

mi banner add

आतंकवाद पर भी घेरा

जाधव केस में भारत का पक्ष रख रहे पूर्व सलिसिटर जनरल साल्वे ने कोर्ट का ध्यान पाकिस्तान के वकील खवार कुरैशी की अभद्र भाषा की तरफ खींचा. जैसी ही जाधव केस में ICJ में सुनवाई शुरू हुई, साल्वे ने कहा, ‘इस कोर्ट में जिस भाषा का इस्तेमाल किया गया… ऐसे में इस कोर्ट को एक लक्ष्मण रेखा खींचनी चाहिए. ट्रांसक्रिप्ट में शर्मनाक, निरर्थक और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया…. हालांकि भारतीय संस्कृति इंटरनैशनल कोर्ट में मुझे अपमान की भाषा का इस्तेमाल करने से रोकती है.’  सुनवाई के दौरान साल्वे ने कहा कि ICJ की सुनवाई को बेपटरी करने के पाकिस्तान के तीन प्रयास नाकाम रहे हैं. न्यायिक समीक्षा की बात करते हुए साल्वे ने कसाब केस में भारत के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी जिक्र किया.

Related Posts

डॉ प्रणब मुखर्जी ने कहा,  50 खरब डॉलर की इकोनॉमी की नींव कांग्रेस सरकारों ने डाली है

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, जो लोग 55 साल के कांग्रेस शासन की आलोचना करते हैं, वे यह बात नजरअंदाज कर देते हैं कि आजादी के वक्त भारत कहां था, और हम कितना आगे आ चुके हैं.

इसे भी पढ़ें – इमरान खान को एक मौका दिया जाना चाहिए : महबूबा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: