Education & Career

मई के दूसरे सप्ताह में निकालना था जैक को रिजल्ट, अब तक कोई तैयारी नहीं

विज्ञापन

Ranchi: सीबीएसई और आइसीएसई की ओर से रिजल्ट जारी कर दिया गया है. लेकिन राज्य में अब तक झारखंड अकादमी काउंसिल की ओर ली गई मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट की तारीख तय नहीं की गयी है. जबकि पूर्व में जैक अध्यक्ष ने कई बार कहा कि जैक की ओर से मई के दूसरे सप्ताह तक में दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा. अब तक काउसिंल की ओर से कोई तैयारी नहीं की गयी है. इस संबध में जैक अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने कहा कि झारखंड अकादमी काउंसिल की ओर से अब तक कोई तैयारी नहीं हुई है. अब तक इसकी तारीख तय नहीं की गई है. जब उनसे पूछा गया कि जैक ने पूर्व में कहा था कि मई के दूसरे सप्ताह में रिजल्ट जारी कर दिया जायेगा. इसके बावजूद तारीख तय नहीं है. उन्होंने कॉपियां लगभग कट जाने की बात कही. साथ ही जानकारी दी कि जैक में इस संबध में काम चल रहा है लेकिन अभी कुछ तय नहीं है.

इसे भी पढ़ें – संथालपरगना में है भाजपा की नजर, झामुमो का है मजबूत आधार

पहले शुरू हुई थी परीक्षा

इस साल मैट्रिक और इंटर मिला कर कुल 7, 57, 109 छात्रों ने परीक्षा दी है. जैक की ओर से आयोजित होने वाली परीक्षा भी सीबीएसई और आइसीएसई के एक दिन पहले ही शुरू हुई थी. जैक की ओर से 20 फरवरी से 9 मार्च तक परीक्षा ली गयी. आइसीएसई की ओर से 22 फरवरी से 25 मार्च तक परीक्षा ली गयी. वहीं सीबीएसई की ओर से 21 फरवरी से 25 मार्च तक परीक्षा ली गयी. ऐसे में जैक की ओर से पहले ही कहा गया था कि रिजल्ट जल्द निकाला जायेगा.

advt

इसे भी पढ़ें – चुनावी साल है, कार्यदिवस कम, प्राथमिकता तय कर करें कामः मुख्य सचिव

एक अगस्त से शुरू करना है सत्र

कॉलेजों को पूर्व से यह निर्देश दिया गया है कि जुलाई के अंत तक नामाकंन प्रक्रिया पूरी कर ली जाये. वहीं एक अगस्त से सत्र शुरू करना है. राज्य के कई इंटर स्कूलों को ही देखा जाये तो जुलाई के अंत और अगस्त के शुरुआती दिनों में क्लास शुरू कर दिया जाता है. जबकि सीबीएसई मान्यता प्राप्त स्कूलों में फॉर्म मिलना भी शुरू हो गया है. ऐसे में जैक बोर्ड के छात्रों को काफी परेशानी हो सकती है. पिछले साल भी जैक की ओर से रिजल्ट जारी किया गया था. इसके बाद भी रिजल्ट में त्रुटियों के कारण छात्रों को परेशानी उठानी पड़ी थी.

इसे भी पढ़ें- नेपाल से रांची आयी तीन महिलाओं का अपहरण, मामले की जांच में जुटी पुलिस

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button